बिहार

bihar

बिहार विवि में नए सत्र से होगा ऑनलाइन एडमिशन, राज्यपाल ने जारी किए निर्देश

By

Published : May 9, 2019, 11:03 AM IST

उच्चस्तरीय बैठक में प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने बिहार के चार विश्वविद्यालयों के नोडल अधिकारियों के कार्यों पर असंतोष जाहिर करते हुए कड़ी फटकार लगाई है.

पटना विश्वविद्यालय

पटना: राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर की नामांकन प्रक्रिया में पारदर्शिता बरतने के लिए ऑनलाइन एडमिशन का आदेश जारी किया गया है. इस नई व्यवस्था को इसी सत्र से लागू करने का निर्देश दिया गया है.

ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया प्रारंभ
इस बारे में राज्यपाल लाल जी टंडन की ओर से सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को आदेश निर्गत कर दिया गया है. प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने उच्चस्तरीय बैठक में इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सभी विश्वविद्यालयों में स्नातक और स्नातकोत्तर में अब ऑनलाइन एडमिशन लिया जाएगा. इसकी शुरुआत इसी सत्र से की जाएगी.

बिहार विवि में नए सत्र से होगा ऑनलाइन एडमिशन

इन विश्वविद्यालयों को लगी फटकार
वहीं, इस बैठक के दौरान चार विश्वविद्यालयों के नोडल अधिकारियों के कार्यों पर असंतोष जाहिर करते हुए कड़ी फटकार लगाई गई है. उन्होंने कहा है कि पूर्णिया विश्वविद्यालय, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, आरा और बिहार विश्वविद्यालय मुजफ्फरपुर, दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय को भी अन्य विश्वविद्यालयों की तरह प्रगति सुनिश्चित करनी होगी, नहीं तो दोषियों पर कार्रवाई होगी.

लापरवाही बरतने वोलों पर कार्रवाई
राज्यपाल के प्रधान सचिव विवेक कुमार सिंह ने यूएमआईएस के कार्यान्वयन पर जोर देते हुए कहा कि विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में ऑनलाइन एडमिशन और यूएमआईएस सिस्टम को लागू करना प्राथमिकता में है. इसमें लापरवाही बरते जाने वाले पर सख्त कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details