बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नीतीश मंत्रीमंडल का हुआ विस्तार, 8 नए सदस्य ने ली मंत्री पद की शपथ

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के दो दिन बाद ही नीतीश कुमार ने बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला लिया है. इसी के तहत शपथ ग्रहण कार्यक्रम जारी है.

By

Published : Jun 2, 2019, 11:44 AM IST

Updated : Jun 2, 2019, 12:00 PM IST

डिजाईन इमेज

पटना: सीएम नीतीश कैबिनेट का विस्तार कर रहे हैं. राज्यपाल लालजी टंडन ने नये मंत्रियों को शपथ दिलाई है. सबसे पहले अशोक चौधरी, श्याम रजक, नरेंद्र नारायण यादव और बीमा भारती ने शपथ ली. इस दौरान सीएम नीतीश, डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत कई वरीय नेता मौजूद रहें.

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही नीतीश ने लिया फैसला
केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के दो दिन बाद ही नीतीश कुमार ने बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला लिया है. इस विस्तार में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है. नीतीश कुमार ने जदयू कोटे से अच्छे नेताओं को मंत्रिमंडल में शामिल करने का फैसला लिया है. मंत्रिमंडल विस्तार के तहत जेडीयू कोटे से आठ विधायक, विधान पार्षदों को मंत्रिपरिषद में जगह मिलेगी. मौजूदा समय में 11 मंत्रिपद रिक्त हैं.

यह चेहरे होंगे मंत्रिमंडल में शामिल
कांग्रेस से जेडीयू में शामिल हुए अशोक चौधरी, नीरज कुमार, श्याम रजक, नरेंद्र नारायण यादव, बीमा भारती और रामसेवक सिंह को मंत्री बनाने का फैसला लिया गया है. सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी है. खास बात यह है कि भाजपा कोटे से नेताओं को इस बार मंत्रिमंडल में जगह नहीं दी जा रही है.

जारी है शपथ ग्रहण
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को अचानक राज्यपाल के पास पहुंचे गये. यहां उन्होंने दोपहर का लंच भी किया फिर गवर्नर लाल जी टंडन से रविवार के दिन मंत्रिमंडल के विस्तार का समय भी ले लिया था. उसी के तहत शपथ ग्रहण कार्यक्रम जारी है.

यह 6 नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ

  • नरेन्द्र नारायण यादव
  • श्याम रजक
  • बीमा भारती
  • नीरज कुमार
  • अशोक चौधरी
  • रामसेवक सिंह
Last Updated : Jun 2, 2019, 12:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details