बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद महागठबंधन करेगी समीक्षा बैठक

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद महागठबंधन एक संयुक्त बैठक करेगी. इस बैठक में हार पर विस्तार से चर्चा की जाएगी.

By

Published : May 26, 2019, 4:41 PM IST

जीतन राम मांझी, हम प्रमुख

पटना:लोकसभा चुनाव में एनडीए की प्रचंड जीत और महागठबंधन को मिली करारी हार के बाद पार्टी के अंदर घमासान मचा हुआ है. इसके लिए महागठबंधन के सारे घटक दल अपनी अलग-अलग समीक्षा बैठक करेंगे. इस समीक्षा बैठक में चुनाव में कैसे हार हुई इसको लेकर अपने बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेंगे.

28 और 29 को RJD की समीक्षा बैठक
आरजेडी की समीक्षा बैठक राबड़ी आवास पर 28 और 29 मई को होने वाली है. इस बैठक की अध्यक्षता पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव करेंगे. इस बैठक में प्रखंड स्तर तक के नेताओं को बुलाया जाएगा. उनसे हार का क्या कारण है? वोट बैंक में कैसे कटौती हुई? इन सबको लेकर चर्चा की जाएगी.

30 मई को HAM की समीक्षा बैठक
हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी की अध्यक्षता में 30 मई को समीक्षा बैठक होगी. इस बैठक के माध्यम से जीतन राम मांझी अपने कार्यकर्ताओं में एक नई जान फूंकने की कोशिश करेंगे. इस बैठक में 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव की भी चर्चा होगी.

जीतन राम मांझी, हम प्रमुख

2 जून को RLSP की समीक्षा बैठक
आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भी 2 जून को को समीक्षा बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में पार्टी के हर मेंबर को बुलाया गया है ताकि चुनाव में मिली करारी हार पर विस्तार से चर्चा की जा सके.

महागठबंधन करेगी संयुक्त बैठक
इन सभी बैठकों के बाद महागठबंधन एक संयुक्त बैठक करेगी. इस बैठक में लोकसभा चुनाव लड़ने वाले सारे प्रत्याशियों को बुलाया गया है. हालांकि महागठबंधन की संयुक्त बैठक कब होगी, इसका निर्णय अभी नहीं हुआ है. लेकिन पार्टी अपनी हार की समीक्षा बैठक संयुक्त रूप से भी करने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details