बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोली का जवाब गोली में देने से परहेज नहीं करेगी पुलिस-डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

बिहार में अपराध को लेकर डीजीपी ने कहा कि वे अभी तक लगभग 50 हजार युवाओं से मुलाकात कर चुके हैं, और वे सबसे ये ही बात कहना चाहते हैं कि हर युवा अपराध के खिलाफ खड़ा हो जाए. युवा अगर अपराध के खिलाफ हो जाए तो अपराध अपने आप खत्म हो जाएगा

फाइल फोटो(डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे)

By

Published : Feb 11, 2019, 6:04 AM IST

पटनाः राजधानी के तमाम पूजा पंडालो और शहर की विधि व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने युवाओं से अपराध के खिलाफ खड़े होने की अपील की. अपराध पर लगाम लगाने के लिए वे पटना के कई हॉस्टलों में जाकर युवाओं से मुलाकात कर रहे हैं.

इस दौरान ईटीवी भारत के सवांददाता नीरज त्रिपाठी ने उनसे बात की. बिहार में अपराध को लेकर डीजीपी ने कहा कि वे अभी तक लगभग 50 हजार युवाओं से मुलाकात कर चुके हैं, और वे सबसे ये ही बात कहना चाहते हैं कि हर युवा अपराध के खिलाफ खड़ा हो जाए. युवा अगर अपराध के खिलाफ हो जाए तो अपराध अपने आप खत्म हो जाएगा.

'गोली चलाने से भी परहेज नहीं करेगी पुलिस'
उन्होंने कहा कि किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा. इसके लिए पुलिस भी गोली चलाने से परहेज नहीं करेगी. एक हफ्ते के अंदर हमने एक्शन लेना शुरू कर दिया. हाल ही में हुए मुजफ्फरपुर में सोने की लूट के मामले में अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया, वहीं गुंजन खेमका हत्याकांड मामले में आरोपी को धर दबोचा. उन्होंने कहा कि रविवार रात लापरवाही बरतने पर हमने ऑन द स्पॉट एक्शन लिया, और यह आगे भी जारी रहेगा.

अपराध पर बोले डीजीपी

'अपराध पर न रहें चुप'
डीजीपी ने कहा कि वह बिहार को नशा मुक्त बनाने की पहल कर रहे हैं. अपराध या अपराधियों के खिलाफ कोई भी सूचना लोग उन तक पहुंचा सकते हैं. इसके लिए कभी भी डीजीपी कार्यालय नें पत्र और खुद आकर पूरी जानकारी दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details