बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार : हंगामे के बीच दोनों सदन में पारित हुए 6 संशोधन विधेयक

संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने विपक्ष पर सिर्फ हंगामा और शोरगुल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी भूमिका सही ढंग से नहीं निभा पा रहा है.

By

Published : Feb 18, 2019, 9:53 PM IST

संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार

पटना : विधानसभा के बाद विधान परिषद में भी 6 संशोधन विधेयक सरकार ने पारित करा लिए हैं. इसके साथ दो संकल्प प्रस्ताव भी दोनों सदनों में पारित हुए हैं. इसकी जानकारी देते हुए संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने विपक्ष को भी घेर लिया.

पहले विधानसभा और उसके बाद विधान परिषद में 6 संशोधन विधेयक सोमवार को पारित हुए. इनमें सवर्ण आरक्षण से संबंधित दिल और निजी विद्यालयों की मनमानी पर रोक संबंधित बिल भी शामिल था. इसके दौरान विधानसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा भी किया. हंगामे के बीच की सभी विधेयक पारित हुए.

संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार

वहीं, विधान परिषद में विपक्ष का कोई खास विरोध देखने को नहीं मिला. मुख्यमंत्री की उपस्थिति में सवर्ण आरक्षण बिल, निजी विद्यालयों से संबंधित बिल आसानी से पारित हो गए. इसके साथ ही बिहार विधानमंडल ने वर्ष 2021 में जातीय जनगणना कराने और सभी विश्वविद्यालयों में पुराने रोस्टर के हिसाब से ही बहाली करने का संकल्प पारित किया है. यह दोनों संकल्प सर्वसम्मति से पारित हुए.

अपनी भूमिका नहीं निभा पा रहा विपक्ष
हालांकि संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने विपक्ष पर सिर्फ हंगामा और शोरगुल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष अपनी भूमिका सही ढंग से नहीं निभा पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details