बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लालू के मुकाबले कहीं नहीं टिकती राहुल की रैली, खाली ही रह गया आधा से अधिक गांधी मैदान

कांग्रेस ने 'जन आकांक्षा रैली' को लेकर दावे तो खूब किए, मगर भीड़ उतनी जुटा नहीं पाई. नेता कह तो ये रहे थे कि यह ऐतिहासिक रैली होगी, लेकिन हकीकत ये है कि गांधी मैदान आधा भी नहीं भर पाया. एरियल व्यूह के जरिए जरा तस्वीर देखिए, भीड़ की सच्चाई आप खुद समझ लेंगे.

By

Published : Feb 3, 2019, 5:06 PM IST

congress

पटना: ऐतिहासिक गांधी मैदान में 'जन आकांक्षा रैली' के बहाने करीब 28 बरस बाद कांग्रेस ने अपने बूते कोई ऐतिहासिक रैली की. भीड़ के लिहाज से रैली को ऐतिहासिक बताने की कोशिश तो खूब हुई, मगर तस्वीर बता रही है कि ऐतिहासिक तो छोड़ दीजिए सहयोगी आरजेडी की रैलियों के सामने ये रैली फीकी रह गई. लालू प्रसाद यादव के बरक्स राहुल गांधी को सुनने जन सैलाब उमड़ नहीं पाया.

अविनाश, संवाददाता, पटना

वैसे तो ये रैली कांग्रेस की ओर से आयोजित की गई थी, मगर महागठबंधन में शामिल कई दलों के नेता मंच पर मौजूद थे. गांधी मैदान के ठीक सटे राजधानी की सबसे ऊंची बिल्डिंग से हमारे संवाददाता अविनाश ने रैली का जायजा लिया. एरियल व्यूह के जरिए उन्होंने भीड़ की हकीकत समझने की कोशिश की.
गांधी मैदान में पहले भी कई रैलियां हुईं हैं. खासकर लालू यादव की रैली में जुटी भीड़ को लेकर हमेशा चर्चा होती है. बीजेपी की रैली, जिसमें नरेंद्र मोदी शामिल हुए थे, उसकी भी चर्चा होती है. मगर भीड़ के मामले में कांग्रेस की रैली उन रैलियों के मुकाबले तो कहीं नहीं टिकती. कांग्रेस की ओर से दावा तो बहुत हुआ था, लेकिन उन दावों का भीड़ ने हवा निकाल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details