बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ADG अमित कुमार बोले- बिहार पुलिस ने 'हिंसक चुनाव' की घारणा को तोड़ा

एडीजी अमित कुमार ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ छिटपुट झड़प को छोड़कर कहीं भी कोई बड़ी वारदात नहीं हुई. यह बिहार पुलिस की एक बड़ी सफलता है.

By

Published : May 29, 2019, 8:27 PM IST

अमित कुमार, एडीजी

पटना: एडीजी अमित कुमार ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में पुलिस ने प्रदेश में शांतिपूर्वक मतदान करवाया है, यह बिहार पुलिस की बहुत बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि बिहार को लेकर लोगों की जो धारणाएं थी कि चुनाव के समय प्रदेश में विधि व्यवस्था बनाना चुनौती है, उस धारणा को पुलिस ने इस बार तोड़ा है.

शांतिपूर्वक हुआ मतदान
एडीजी अमित कुमार ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ छिटपुट झड़प को छोड़कर कहीं भी कोई बड़ी वारदात नहीं हुई. यह बिहार पुलिस की एक बड़ी सफलता है. पूरे प्रदेश में किसी भी प्रकार की बड़ी घटनाएं देखने को नहीं मिली.

पूरे प्रदेश पर थी पुलिस की नजर
एडीजी ने कहा कि चुनाव से पहले हर एक जिले के टॉप 10 अपराधियों की लिस्ट बना ली गई थी और उस पर एसटीएफ द्वारा कार्रवाई की गई. उन्होंने कहा कि जितने भी अपराधी थे, सब पर पुलिस की नजर थी. प्रदेश में कहीं कोई गड़बड़ी नहीं हो इसको लेकर पुलिस ने अभियान छेड़ रखा था जो काफी हद तक सफल रहा.

अमित कुमार, एडीजी

पुलिस ने बनाया इतिहास
एडीजी ने माना कि कहीं-कहीं कुछ छिटपुट घटनाएं हुई, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधी को गिरफ्तार किया है. उन्होंने साफ-साफ कहा कि पूरे देश में बिहार एक ऐसा राज्य के रूप में बदनाम था कि चुनाव में हिंसक झड़प होती है, गोलीबारी होती है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. बिहार पुलिस ने इस चुनौती स्वीकार किया है और इस बार लोकसभा चुनाव में एक इतिहास बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details