बिहार

bihar

ETV Bharat / state

महिला सिपाही ने मृत डॉक्टर के लेटर हेड पर बनवाया मेडिकल सर्टिफिकेट, फर्जीवाड़े से विभाग में हड़कंप

एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि बक्सर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही नम्बर 330 मनीषा कुमारी ने फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर छूटी के लिए आवेदन दिया था. जब इसकी जांच कराई गई तो पता चला कि जिस डॉक्टर के नाम पर सर्टिफिकेट बनाया गया है, उनकी मौत वर्षों पहले हो चुकी थी.

By

Published : Jul 25, 2019, 2:26 PM IST

उपेन्द्र नाथ वर्मा, एसपी

बक्सर:पुलिस लाइन में तैनात महिला कांस्टेबल पर फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाकर छूट्टी लेने का मामला सामने आया है. महिला पर आरोप है कि उसने वर्षों पहले मृत डॉक्टर के लेटर हेड पर सर्टिफिकेट बनावाकर आवेदन दिया है. मामले में महिला सिपाही पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है.

मृत डॉक्टर के नाम से बनवाया था सर्टिफिकेट
एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि बक्सर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही नम्बर 330 मनीषा कुमारी ने फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट बनाकर छूट्टी के लिए आवेदन दिया था. जब इसकी जांच कराई गई तो पता चला कि जिस डॉक्टर के नाम पर सर्टिफिकेट बनाया गया है, उनकी मौत वर्षों पहले हो चुकी थी. एसपी ने बताया कि इस मामला के सामने आने के बाद महिला सिपाही पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया है. पुलिस जल्द ही उसे गिरफ्तार करने वाली है.

उपेन्द्र नाथ वर्मा, एसपी

अन्य कर्मियों के सर्टिफिकेट की भी होगी जांच
अपने ही विभाग के महिला कांस्टेबल के द्वारा इस तरह के फर्जीवाड़े का मामला सामने आने के बाद पुलिस पदाधिकारियों के होश उड़ गए हैं. इसके बाद पुलिस विभाग ने अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा दिए गए मेडिकल सर्टिफिकेट का एक फिर से जांच शुरू करने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details