बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर पहुंचे विंग कमांडर परमवीर सिंह, गंगा सफाई को लेकर लोगों को करेंगे जागरूक

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत आयोजित 'गंगा आमंत्रण' अभियान को लेकर विंग कमांडर परमवीर सिंह बक्सर पहुंचे. यहां वह 2 दिन तक रूकने वाले हैं, जिसके दौरान गंगा सफाई को लेकर लोगों को जागरूक करेंगे.

By

Published : Oct 27, 2019, 11:19 PM IST

विंग कमांडर

बक्सर:'गंगा आमंत्रण' अभियान के तहत विंग कमांडर परमवीर सिंह अपने 40 सदस्यीय टीम के साथ बक्सर पहुंचे. गंगा किनारे स्थित बक्सर के रामरेखा घाट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया. इस अभियान की शुरूआत 10 अक्टूबर को रुद्र प्रयाग से की गई, जो 12 नवंबर को गंगासागर तक पहुंचेगी.

अभियान के तहत विशेषज्ञ मौजूद
नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत ही 'गंगा आमंत्रण' का आयोजन किया गया है. इस अभियान में 40 लोगों की टीम है, जिनमें वैज्ञानिक और जल की शुद्धता मापने वाले विशेषज्ञ भी मौजूद हैं. इस अभियान के तहत बक्सर में परमवीर सिंह गंगा स्वच्छता अभियान, जनजागरण और गंगा आरती में भाग लेकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरुक करेंगे.

बक्सर पहुंचे विंग कमांडर परमवीर सिंह

विंग कमांडर का तीसरा गंगा अभियान
मीडिया से बातचीत के दौरान विंग कमांडर परमवीर सिंह ने बताया कि यह अभियान उनका तीसरा गंगा अभियान है. उन्होंने कहा कि आम लोगों से लेकर खास लोगों तक, सरकारी एजेंसियों से लेकर गैर सरकारी एंजेसियों तक सभी स्तर पर किसी न किसी रूप में गंगा को स्वच्छ करने का अभियान चल रहा है. यह स्वच्छता अभियान एक जन आंदोलन का रूप लेता जा रहा है.

परमवीर सिंह और उनकी टीम का स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details