बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सरः अब गंगा में नहीं इन 3 तालाबों में होगा मूर्ति विसर्जन

नगर परिषद क्षेत्र में सिंहरहिया पोखरा, गौरी शंकर मंदिर तालाब और बक्सर सेंट्रल जेल के पास प्रशासन की ओर से नया तालाब का निर्माण कर उसमें गंगाजल की व्यवस्था की गई है. वहां पर मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा.

By

Published : Jan 31, 2020, 8:22 AM IST

Updated : Jan 31, 2020, 8:58 AM IST

बक्सर
बक्सर

बक्सरः जिला प्रशासन की ओर से गंगा में मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी गई है. इस बात की जानकारी देते हुए एसडीएम केके उपाध्याय ने बताया कि नदी में एक भी मूर्ति का विसर्जन नहीं होगा, उन्होंने कहा कि विसर्जन के लिए जो तालाब चिन्हित किए गए हैं, उसी तालाब में सभी मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा.

3 जगहों पर मूर्ती विसर्जन की व्यवस्था
नगर परिषद क्षेत्र में मां सरस्वती की मूर्ति विसर्जन को लेकर नगर परिषद की अध्यक्ष माया देवी ने बताया कि गंगा में मूर्ति विसर्जन के दौरान काफी मात्रा में कूड़ा कचरा के अलावे मूर्ति में इस्तेमाल किया गया केमिकल के कारण गंगाजल प्रदूषित हो जाता है. जिसको देखते हुए नदी में विसर्जन करने पर रोक लगाया गया है. उन्होंने बताया कि नगर परिषद क्षेत्र में सिंहरहिया पोखरा, गौरी शंकर मंदिर तलाब और बक्सर सेंट्रल जेल के पास प्रशासन की ओर से नया तालाब का निर्माण कर उसमें गंगाजल की व्यवस्था की गई है. वहां पर मूर्ति का विसर्जन किया जाएगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

रहेगी सुरक्षा बल की तैनाती
बता दें कि नवरात्रि के दौरान भी जिला प्रशासन की ओर से गंगा नदी में मूर्ति विसर्जन करने पर रोक लगाया गया था, जिससे नाराज मूर्ति विसर्जन करने गई महिलाओं ने रामरेखा घाट के पास हमला कर पुलिसकर्मी का सर फोड़ दिया था, जिसको देखते हुए इस बार सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.

Last Updated : Jan 31, 2020, 8:58 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details