बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वेलेंटाइन डे के दिन पति ने नहीं स्वीकारा, अब धरना पर बैठी पत्नी

पत्नी अपने पति की इस करतूत को लेकर सामाजिक से लेकर प्रशासनिक स्तर पर काफी प्रयास कर चुकी है. लेकिन जब कहीं भी उसकी बात नहीं सुनी गई तो वह अपने ससुराल पहुंचकर धरना पर बैठ गई.

गेट बाहर धरने पर बैठी विवाहिता
गेट बाहर धरने पर बैठी विवाहिता

By

Published : Feb 15, 2020, 7:50 PM IST

बक्सर:जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां वैलेंटाइन डे के दिन एक युवक की पहली पत्नी अपने पति के घर के सामने धरना पर बैठ गई. बताया जा रहा है कि महिला के पहले पति ने कथित तौर पर महिला को तलाक दिए बिना दूसरी शादी कर ली थी. इसके बाद महिला ने ससुराल पहुंचकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस भी महिला के हौसले देख पस्त हो गई.

घर के दरवाजे पर धरना पर बैठी विवाहिता
बताया जा रहा है कि पत्नी अपने पति की इस करतूत को लेकर सामाजिक से लेकर प्रशासनिक स्तर पर काफी प्रयास कर चुकी है. लेकिन जब कहीं भी उसकी बात नहीं सुनी गई तो वह अपने ससुराल पहुंचकर धरने पर बैठ गई. महिला का पति अपनी ड्यूटी पर था और सास-ससुर ने अपनी बहू को घर में घुसने से मना कर दिया. ऐसे में लाचार पत्नी घर के दरवाजे पर धरने पर बैठ गई . महिला का कहना है कि जब तक उसके पति ड्यूटी से आकर उसे घर के अंदर नहीं ले जाएंगे तब तक वह वहां से नहीं हटेगी.

पहली पत्नी के रहते हुए पति ने की दूसरी शादी
मौके पर पहुंची मुफ्फसिल थाना पुलिस ने विवाहिता को वहां से चलने के लिए कहा. लेकिन विवाहिता टस से मस नहीं हुई. वह केवल एक ही जिद पकड़े हुए थी कि, वह अपना खोया सम्मान वापस लेकर रहेगी. महिला ने बताया कि मामले की शिकायत उसने न सिर्फ उसने पुलिस से की बल्कि न्यायालय में भी परिवाद दायर कर दिया. जिसके बाद न्यायालय अपने पति को इस शर्त पर जमानत दी कि वह पत्नी को अपने साथ रखेगा. लेकिन पति ने ऐसा नहीं किया और उसने कथित तौर पर दूसरी शादी भी कर ली. ऐसे में कहीं भी न्याय नहीं मिलने पर थक-हारकर उसने पति के घर के सामने धरना दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details