बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: कई आश्वासनों के बाद भी इस गांव में नहीं बनी सड़क, खटिया के सहारे अस्पताल पहुंचते हैं मरीज

जिले के सिमरी प्रखंड अंतर्गत पड़री पंचायत के गोप भरौली गांव में पक्की सड़क नहीं होने से ग्रामीणों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Jul 20, 2020, 4:51 PM IST

Updated : Jul 21, 2020, 12:02 AM IST

buxar
buxar

बक्सर: जिले के सिमरी प्रखंड अंतर्गत पड़री पंचायत के गोप भरौली गांव में पक्की सड़क नहीं होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इस गांव में जाने के लिए ना तो पक्की सड़क है, और ना ही बच्चों के पढ़ने के लिए विद्यालय. बरसात शुरू होते ही इस गांव के लोगों की मुश्किलें और बढ़ जाती है. सड़को पर चारों तरफ पानी और कीचड़ हो जाने के कारण बीमार लोगों को खाट पर उठाकर अस्पताल लाना पड़ता है.

चुनाव में हर बार बनता है मुद्दा
पंचायत से लेकर विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान हर बार यह गांव सुर्खियों में आता है. सड़क बनवाने का वादा कर नेता वोट मांगते हैं. लेकिन चुनाव जीतने के बाद इस गांव में कदम नहीं रखते हैं और ना ही इस समस्या को दूर करते हैं.

पक्की सड़क के आभाव ग्रामीणों को हो रही परेशानी

कई आश्वासनों के बाद भी नहीं बन पाई सड़क
अपनी समस्या को लेकर सड़क पर उतरे ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2004 से लेकर अब तक राज्यपाल, मुख्यमंत्री, जिला प्रशासन के अधिकारियों से दर्जनों बार वो गुहार लगा चुके हैं. लेकिन आश्वासन के बाद भी आज तक सड़क नहीं बन पाई. जिसके कारण गांव के सैकड़ों बच्चे पढ़ने भी नहीं जा पा रहे हैं. बीमार लोगों को खाट पर उठाकर अस्पताल ले जाना पड़ता है.

देखें रिपोर्ट

सड़क के लिए 20 फीट चौड़ी जमीन मांग रहा विभाग
ग्रामीणों की इस समस्या को लेकर स्थानीय राजद विधायक शम्भू यादव को हमारे संवाददाता ने दर्जनों बार फोन किया. उन्होंने ना तो फोन उठाया और ना ही मिलने पर कोई जवाब दिया.

वहीं स्थानीय मुखिया प्रतिनधि सरोज तिवारी ने कहा कि वहां सरकारी भूमि नही है. साथ ही ग्रामीण मात्र 13 फिट चौड़ी जमीन सड़क के लिए दान दे रहे हैं. वहीं सड़क बनने के लिए कम से कम 20 फिट चौड़ी जमीन विभाग द्वारा मांगा गया है.बता दें कि जिले में ऐसी कई सड़के हैं जिसकी चौड़ाई मात्र 10 से 12 फीट ही है. ऐसे में जनप्रतिनिधि 20 फिट चौड़ी जमीन उपलब्ध ना होने की बात कहकर ग्रामीणों को ही इसका जिम्मेदार ठहरा रहे है.

Last Updated : Jul 21, 2020, 12:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details