बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना लॉक डाउन: सील किया गया UP-बिहार बॉर्डर, तैनात की गई है रैपिड एक्शन फोर्स

देशभर में लॉक डाउन लागू होने के बाद राज्य पुलिस भी सक्रिय हो गई है. इसके चलते प्रदेश में बाहरी आदमी के प्रवेश को पूरी तरह वर्जित कर दिया गया है.

By

Published : Mar 25, 2020, 5:04 PM IST

यूपी बिहार बॉर्डर
यूपी बिहार बॉर्डर

बक्सर: सम्पूर्ण भारत में लॉक डाउन लागू होने के बाद अनावश्यक घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है. वहीं, बक्सर के यूपी बॉर्डर को सील कर दिया गया है. प्रदेश में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर किसी के भी प्रवेश को पूरी तरह वर्जित कर दिया गया है.

बक्सर पुलिस कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सख्त दिखाई दे रही है. यही कारण है कि जिला प्रशासन से लेकर पुलिस प्रशासन के तमाम अधिकारी सड़कों पर उतरकर लोगों से घरों में रहने के ही अपील करते दिखाई दे रहे हैं. प्रशासन की अपील के बावजूद, जो भी लॉक डाउन को गम्भीरता से नहीं ले रहा है और अनावश्यक सड़कों पर घूम रहा है. उनपर पुलिसिया कार्रवाई की जा रही है. वहीं बात करें यूपी-बिहार बॉर्डर की, तो इसे पूरी तरह सील कर दिया गया है. इमरजेंसी सेवा को छोड़कर किसी को भी बक्सर सीमा में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई है.

बक्सर से उमेश पांडेय की रिपोर्ट

वापस लौटायी जा रही गाड़ियां
उत्तर प्रदेश एवं बिहार की सीमा पर तैनात बक्सर पुलिस के जवान पंकज कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए बॉर्डर को सील कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश से बक्सर में आने वाली तमाम गाड़ियों को वापस लौटा दिया जा रहा है. केवल मेडिकल एवं इमरजेंसी सेवा को छोड़कर किसी भी वाहन को बक्सर की सीमा में प्रवेश करने की इजाजत नहीं है. जो लोग प्रेम से समझाने पर नहीं समझेंगे वैसे लोगो पर बल प्रयोग भी किया जाएगा.

कोरोना का डर जरूरी है-लेकिन इनकी मजबूरी है!
वहीं, उत्तर प्रदेश से बक्सर की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे गाजियाबाद उत्तर प्रदेश के निवास पंकज मिश्रा ने बताया कि भारत सरकार के सभी आदेश हम लोग मान रहे हैं. लेकिन कुछ जरूरी काम होने के कारण घरों से निकलना ही पड़ता है. सावधानी के तौर पर हम लोगों ने भी मास्क लगाने के साथ ही गाड़ी के अंदर नियत दूरी पर बैठे हुए हैं.

  • लोगों अनावश्यक गैदरिंग कर रहे हैं, ऐसे लोगों पर करवाई करने के लिए शहर के सड़कों पर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) के जवानों को तैनात किया गया है. वहीं, आला अधिकारी भी सड़क पर गश्ती कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details