बिहार

bihar

By

Published : Feb 12, 2022, 10:40 PM IST

ETV Bharat / state

Buxar News : नमामि गंगे के तहत विशेष जागरूकता अभियान, लोगों ने ली गंगा को स्वच्छ रखने की शपथ

बक्सर में विशेष जागरूकता अभियान चलाकर गंगा को स्वच्छ रखने का संदेश दिया गया. इस जागरूकता अभियान में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अपनी भागीदारी दिखाई. साथ ही बक्सर में गंगा को स्वच्छ रखने की शपथ (Pledge to keep Ganga clean in Buxar) ली.

बक्सर में नमामि गंगे के तहत विशेष जागरूकता अभियान
बक्सर में नमामि गंगे के तहत विशेष जागरूकता अभियान

बक्सर:बिहार के बक्सर में नमामि गंगे के तहत विशेष जागरूकता अभियान का आयोजन (Special awareness campaign under Namami Gange in Buxar) किया गया. शनिवार को रामरेखा घाट पर आयोजित इस अभियान में लोगों को गंगा नदी को स्वच्छ रखने का संदेश दिया गया. कार्यक्रम को बिहार में सहयोग कर रहे बक्सर नगर निगम, रिलाइबल इंफ्रा सर्विसेज और नगर विकास एवं आवास विभाग, एसपीएमजी के अधिकारियों ने लोगों को गंगा के महत्व के बारे में बताया. साथ ही लोगों को जागरूक करने का काम किया.

ये भी पढ़ें-बक्सर में दम तोड़ रही है पीएम मोदी की 'नमामि गंगे योजना'

इस अवसर पर उपस्थित नमामि गंगे योजना (Namami Gange Yojna in Buxar) के पब्लिक आउटरीच प्रोजेक्ट डायरेक्टर साहिल सिन्हा ने बताया कि आज हमलोगों ने रामरेखा घाट पर गंगा स्नान करने आए सभी श्रद्धालुओं को नमामि गंगे के तहत भारत सरकार और बिहार सरकार द्वारा बिहार में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अवगत कराया और विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें जागरूक करने का प्रयास किया. साथ ही लोगों को सरकार द्वारा जारी कोविड नियमों का पालन कर कोविड से सुरक्षित रहने का संदेश दिया गया. इस जागरूकता अभियान में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अपनी भागीदारी दिखाई और गंगा को साफ एवं स्वच्छ रखने की शपथ ली.

साहिल सिन्हा ने कहा कि गंगा हमारी जीवन रेखा है, इसका जल अमृत समान है इसीलिए इसे स्वच्छ रखें. नमामि गंगे अभियान के तहत गंगा घाटों को स्वच्छ रखने कि एक विशेष मुहिम चलाई जा रही है और इसमें त्योहारों के दौरान गंगा में प्रवाहित किए जाने वाले पूजा सामग्रियों और अन्य प्रदूषण के स्रोतों से गंगा को सुरक्षित रखने का लक्ष्य रखा गया है. हमने गंगा को स्वच्छ रखने में सहयोग देने वाले लोगों को टीशर्ट और अन्य उपहार देकर उनका हौसला बढ़ाया है, ताकि वो और लोगों को गंगा को साफ रखने के प्रति प्रेरित करते रहें.

उन्होंने कहा कि गंगा नदी को सुरक्षित रखने के लिए बिहार के सभी गंगा घाटों पर विभिन्न गतिविधिओं के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस जगरूकता कार्यक्रम में सिटी मैनेजर असगर अली, नेहरू युवा केंद्र से शैलेश कुमार राय, मीडिया प्रभारी आशीष गौरव, सौरभ तिवारी, संजय राय, अनुराग श्रीवास्तव और एसएचजी, सीआरपी, गंगा विचार मंच, नगर परिषद के कर्मी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें-पटना में अब गंगा नहीं होगी मैली, 6 जगह लगाए जा रहे 'सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details