बिहार

bihar

बक्सर में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

By

Published : Mar 4, 2020, 4:40 PM IST

Updated : Mar 5, 2020, 8:55 AM IST

बक्सर सिविल सर्जन डॉ. उषा किरण ने बताया कि टीम का गठन कर व्यक्ति का जांच किया गया, तो उसमें कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया.

buxar
buxar

बक्सरः स्वास्थ्य विभाग में बुधवार को हड़कंप मच गया. एक व्यक्ति ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जानकारी दी कि चौसा प्रखंड में एक शख्स में कोरोना वायरस का लक्षण दिख रहा है.

फोन करने वाले व्यक्ति ने बताया कि जदपुरवा गांव का रहने वाला एक व्यक्ति 2 दिन पूर्व ईरान से अपने घर वापस आया है. जिसमें कोरोना वायरस का लक्षण दिखाई दे रहा है. जिसके बाद बक्सर सिविल सर्जन डॉ. उषा किरण के नेतृत्व में 5 सदस्य टीम का गठन किया गया और उस व्यक्ति का घंटों जांच किया गया. जिसमें कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

क्या कहती है सिविल सर्जन

मामले की जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. उषा किरण ने बताया कि किसी ने यह सूचना दी थी कि ईरान से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण दिखाई दे रहा है. जिसके बाद टीम का गठन कर व्यक्ति का जांच किया गया तो उसमें कोरोना वायरस का कोई भी लक्षण नहीं पाया गया. वह व्यक्ति ईरान से आया हुआ है. इसलिए उसे ऑब्जरवेशन में रखकर 14 दिनों तक जांच किया जाएगा. उसके बाद ही उसे किसी से मिलने दिया जाएगा.

स्वास्थ्य केंद्रों पर अतिरिक्त बेड की व्यवस्थागौरतलब है कि बक्सर जिला में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की गई है. ताकि इस तरह के मरीज मिलते ही अलग रखकर उनका इलाज शुरू किया जा सके.

Last Updated : Mar 5, 2020, 8:55 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details