बिहार

bihar

By

Published : Feb 3, 2020, 5:25 PM IST

ETV Bharat / state

बक्सर के सरकारी अस्पताल का हाल बेहाल, RJD ने उठाए सवाल

राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ यादव ने कहा कि जिस बक्सरवासियों ने केंद्र में दो बार मंत्री दिया. वहां के अस्पतालों में रूई से लेकर सुई तक नहीं है. मजबूरन डॉक्टर सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों का रेफर कर देते हैं.

buxar
सरकारी अस्पताल

बक्सर: जिले का सरकारी अस्पताल बदहाली की हालत से गुजर रहा है. अस्पताल में डॉक्टरों की ओर से लिखा गया दवा भी उपलब्ध नहीं है, जिसके चलते मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ यादव ने स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे पर सवाल उठाया है, उन्होंने कहा कि 'बक्सरवासी ने केंद्र में दो बार मंत्री दिया वहां के अस्पतालों में रूई से लेकर सुई तक नहीं है'.

बता दें कि अस्पताल में डॉक्टरों की तरफ से लिखा हुआ दवा भी अस्पताल में उपलब्ध नहीं होता है, साथ ही मरीज को इंजेक्शन लगाने के लिए अस्पताल के पास सीरीज भी उपलब्ध नहीं है, जिसके कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

डॉक्टरकी ओर से लिखी दवा भी उपलब्ध नहीं
अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मी सुरेंद्र प्रसाद से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि विभाग को बार-बार पत्र लिखने के बाद भी अब तक सीरीज उपलब्ध नहीं कराया गया है, तो इसमें अस्पताल कर्मी क्या कर सकते हैं. वहीं, मरीज हृदय नारायण ठाकुर ने बताया कि डॉक्टर की ओर से लिखा गया दवा भी सदर अस्पताल में उपलब्ध नहीं है, इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है.

शेषनाथ यादव, राजद जिलाध्यक्ष

'रूई से लेकर सुई तक उपलब्ध नहीं'
राजद जिलाध्यक्ष शेषनाथ यादव ने कहा कि जिस बक्सर वासी ने केंद्र में दो बार मंत्री दिया वहां के अस्पतालों में रूई से लेकर सुई तक नहीं है. मजबूरन डॉक्टर सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीजों का रेफर कर देते हैं. क्योंकि सदर अस्पताल में इलाज के अभाव में मरीजों को कहीं कुछ हो गया, तो उसका खामियाजा यहां के स्वास्थ्य कर्मियों को भुगतना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details