बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: कोरोना के आंकड़ो में हो रही है तेजी से गिरावट, स्वास्थ्य विभाग उत्साहित

डीएम अमन समीर ने कहा कि कोरोना के आंकड़ों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य इस बीमारी से लोगों का जीवन बचाना है.

By

Published : Sep 1, 2020, 7:21 AM IST

बक्सर
बक्सर

बक्सर: कोरोना महामारी को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. जहां संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे, वहीं अब जिले में संक्रमण के ग्राफ गिर रहे है. जिसे लेकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी काफी उत्साहित है.

यहीं कारण है कि एक तरफ जहां जिला प्रशासन के अधिकारी, कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए प्रयासरत है. वहीं दूसरी तरफ भयमुक्त वातावरण में बिहार विधानसभा चुनाव कराने और बढ़ रहे गंगा की जलस्तर को देखते हुए, गंगा दियारा के इलाके में रहने वाले लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए भी काम कर रहे है.

देखें पूरी रिपोर्ट

क्या है कोरोना की स्थिति
जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 97 हजार 161 लोगों की कोरोना जांच कराई है. 96 हजार 463 रिपोर्ट जिला प्रशासन को मिल हो चुकी है. 2 हजार 771 पॉजिटिव जबकि 92 हजार 798 नेगेटिव रिपोर्ट आई है. अब तक 2 हजार 593 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. वहीं जबकि 178 मरीज इलाजरत है और 698 रिपोर्ट जांच प्रक्रिया में हैं.

अमन समीर जिलाधिकारी, बक्सर

क्या कहते है अधिकारी
जिला में कोरोना की स्थिति की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी अमन समीर ने कहा कि कोरोना के आंकड़ों में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है. जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य इस बीमारी से लोगों का जीवन बचाना है. इसी तरह से लोगों का सहयोग मिला तो 1 से डेढ़ महीने के अंदर जिला को कोरोना से मुक्त करा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details