बिहार

bihar

By

Published : Nov 4, 2019, 4:36 AM IST

Updated : Nov 4, 2019, 8:11 AM IST

ETV Bharat / state

मदुरै से बक्सर पहुंचेगी रामायण एक्सप्रेस, तैयारी को लेकर अश्विनी चौबे ने की बैठक

पहली बार रामायण सर्किट के अंतर्गत रामायण एक्सप्रेस मदुरै से बक्सर आ रही है. ट्रेन के शुभारंभ के अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे 16 नवंबर को मदुरै में उपस्थित रहेंगे.

रामायण एक्सप्रेस

बक्सर: केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने जिला अतिथि गृह के सभा कक्ष में रविवार को बैठक की. इस बैठक में डीएम और एसपी सहित बक्सर प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान अश्विनी चौबे ने रामायण एक्सप्रेस के बक्सर पहुंचने पर सभी आवश्यक बिंदुओं पर आला अधिकारियों से विचार विमर्श किया.

'बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की है उम्मीद'
बता दें कि पहली बार रामायण सर्किट के अंतर्गत रामायण एक्सप्रेस मदुरै से बक्सर आ रही है. ट्रेन के शुभारंभ के अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे 16 नवंबर को मदुरै में उपस्थित रहेंगे. वहीं, राज्यमंत्री 20 नवम्बर को रामायण एक्सप्रेस ट्रेन से आये हुए श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए बक्सर में मौजूद रहेंगे. करीब 9 घंटे यह ट्रेन बक्सर में रुकेगी. इस ट्रेन से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पहुंचे बक्सर

बक्सर से जनकपुर प्रस्थान करेगी रामायण एक्सप्रेस
श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी ना हो इसे ध्यान में रखकर केंद्रीय मंत्री ने जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए. श्रद्धालु बक्सर में उन स्थानों का दर्शन करेंगे जहां-जहां भगवान श्री राम गए थे. बता दें कि पूरी दुनिया में बक्सर को भगवान श्री राम की दीक्षा स्थली के रूप में जाना जाता है. 9 घंटे ठहराव के बाद रामायण एक्सप्रेस बक्सर से जनकपुर धाम के लिए प्रस्थान करेगी.

अधिकारियों के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे

'रोजगार के नए द्वार खुलेंगे'
केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बताया कि श्रद्धालुओं का भव्य स्वागत किया जाएगा. इसमें सामाजिक, धार्मिक सहित सभी संगठन बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे. इस तरह के आयोजनों से बक्सर महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल के रुप में उभरेगा. वहीं, उन्होंने कहा कि इससे बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों को भी फायदा होगा, रोजगार के नए द्वार खुलेंगे.

Last Updated : Nov 4, 2019, 8:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details