बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 568 बोतल शराब बरामद, तस्कर फरार

बक्सर में बॉर्डर इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान उत्पाद विभाग की टीम 568 बोतल शराब बरामद किया है. वहीं, इस दौरान तस्कर पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गया.

By

Published : Mar 20, 2021, 5:16 PM IST

शराब बरामद
शराब बरामद

बक्सर:होली से पहले एक बार फिर जिले में शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं. ऐसे में जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र से लगातार शराब की बरामदगी हो रही है. वहीं, बिहार से सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों में शराब तस्कर गंगा नदी और सड़क मार्ग से लगातार शराब की बड़ी खेप लाकर ग्रामीण इलाकों में सप्लाई कर रहे हैं. शराब माफियाओं की सक्रियता को देख बॉर्डर इलाके में उत्पाद विभाग और बक्सर पुलिस के जवान यूपी से आने वाले वाहनों की जांच कर रहे हैं. इस कड़ी में एक ऑटो से 568 बोतल शराब बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें-नरकटियागंज रेलवे स्टेशन के पास से देसी शराब बरामद, जांच जारी

कई इलाकों में शराब की सप्लाई
जिले के चौसा, बक्सर, सिमरी और ब्रह्मपुर प्रखण्ड के गंगा के किनारे के गांव शराब माफियाओं के लिए सेफ जोन है. रात के अंधेरे की बात कौन कहे दिन के उजाले में शराब माफिया नाव के सहारे शराब की खेप लाकर गंगा किनारे के गांवों में जमा करते हैं. पूरी रात उसे अलग-अलग इलाकों में छोटे वाहनों से सप्लाई करते हैं.

'उत्तर प्रदेश से आने वाली वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी दौरान एक ऑटो को रोका गया, जिसके बाद चालक ऑटो छोड़कर फरार हो गया. इसके बाद जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें 568 बोतल शराब छिपाकर रखी थी, जिसे वाहन समेत जब्त कर लिया गया है.'-देवेन्द्र प्रसाद, उत्पाद अधीक्षक

ये भी पढ़ें-बांका: पुलिस ने दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 410 लीटर शराब की जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

100 से ज्यादा शराब तस्कर
बता दें कि शराबबंदी के बाद 2016 से अब तक हर महीने 100 से ज्यादा शराब माफियाओं की गिरफ्तारी हुई है. पिछले 5 साल में 6,168 शराब तस्करों की गिरफ्तारी हुई है. जबकि 800 से अधिक छोटे-बड़े वाहन और नाव को जब्त किया गया. उसके बाद भी शराब तस्करों की संख्या में 5 गुणा इजाफा हुआ है. वहीं, 24 घण्टे पहले भी उत्पाद विभाग की टीम गंगा नदी में घेराबन्दी कर 1800 बोतल शराब की बरामदगी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details