बिहार

bihar

बक्सर पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का किया खुलासा, पति और देवर ने मिलकर की मां-बेटी की हत्या

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 23, 2023, 8:53 PM IST

Buxar Double Murder Case: बक्सर में 17 नवम्बर को औधोगिक थाना क्षेत्र के बालापुर गांव में हुए मां बेटी की हत्या का पुलिस ने 120 घण्टे के अंदर खुलासा किया. बताया गया कि घटना को पति और देवर ने ही अंजाम दिया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

बक्सर:बक्सर जिले के औधोगिक थाना क्षेत्र के बालापुर में 17 नवंबर को हुए मां- बेटी के दोहरे हत्याकांडका पुलिस ने खुलासा कर दिया है. ससुराल वालों ने ही इस घटना को अंजाम दिया था. वैज्ञानिक तरीके से पुलिस ने इस मामले का अनुसंधान कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

बक्सर में दोहरे हत्याकांड का खुलासा: छठ महापर्व के दौरान हुए इस दोहरे हत्याकांड से पुलिस की नींद उड़ गई थी. बताया गया कि छठ महापर्व के पहले ही दिन नहाए खाय के साथ लोग इस महापर्व को हर्षोउल्लास के साथ मना रहे थे, पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारी जिले में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए 200 मजिस्ट्रेट के अलावे 450 जवानों को सुरक्षा में लगाया गया था.

छठ पूजा में मां-बेटी की हत्या: इसी बीच औधोगिक थाना क्षेत्र के बालापुर में 35 बर्षीय महिला अनिता यादव एवं उसकी 5 बर्षीय पुत्री की हत्या होने की सूचना ने पुलिस के आंखों से नींद गायब कर दी थी. एसपी मनीष कुमार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद घटना स्थल पर पहुंचकर डॉग स्कॉयड एवं एफएसएल की टीम को बुलाकर वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान करने का निर्देश दिया.

परिजनों ने क्या बताया?: मृतका के रूम से हत्यारों की एक चप्पल भी बरामद हुई थी. जिसके बाद पुलिस ने परिजनों का अलग अलग बयान दर्ज किया. सभी का बयान एक दूसरे से भिन्न होने के बाद पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो परिजनों ने बताया कि मृतका अनिता देवी के पति बब्लू यादव और उसके देवर संजय यादव ने ही धारदार हथियार से मां-बेटी की हत्या कर इस घटना को अंजाम देने की झूठी कहानी रच डाली.

क्या कहते हैं एसपी?: मामले की जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि घरेलू विवाद में इस घटना को अंजाम दिया गया है. मृतका का पति बब्लू यादव अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था. हत्या के बाद महिला के मायके वालों ने भी इन दोनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया था. जब बैज्ञानिक तरिके से केस की स्टेप बाई स्टेप जांच की गई तो, पूरे मामले में दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

"दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इस घटना में अन्य किसी की संलिप्तता तो नहीं है, इसकी जांच की जा रही है"-मनीष कुमार, एसपी, बक्सर

मामले की मोनिटरिंग कर रहे थे एसपी: गौरतलब है कि इस दोहरे हत्याकांड के बाद से ही पुलिस कप्तान मनीष कुमार लगातर इस मामले का मोनिटरिंग कर रहे थे. जिसके कारण जांच टीम में शामिल थानेदार से लेकर अन्य अधिकारियो के हाथ पैर फूल रहा था. और मात्र 120 घण्टे में पुलिस ने इस हत्याकांड से पर्दा हटा दिया है.

पढ़ें:बक्सर: हत्या और छेड़छाड़ के मामले पर पुलिस अधीक्षक सख्त, दिए कार्रवाई के निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details