बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर में जहरीली शराब की फैक्ट्री का भंड़ाफोड, भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद

पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश और झारखंड स्प्रीट और केमिकल लाकर बक्सर में जहरीली शराब की फैक्ट्री लगाई गई थी. इस फैक्ट्री का समय रहते ही पुलिस ने भांडाफोड़ कर दिया है. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Aug 20, 2022, 11:41 AM IST

Updated : Aug 20, 2022, 2:44 PM IST

पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश और झारखंड से एस्प्रिट और केमिकल लाकर बक्सर की शराब फैक्ट्री में तैयार किया जाता था नकली शराब
पड़ोसी राज्य उत्तरप्रदेश और झारखंड से एस्प्रिट और केमिकल लाकर बक्सर की शराब फैक्ट्री में तैयार किया जाता था नकली शराब

बक्सर:बिहार के बक्सरपुलिस की तत्परता से सैकड़ों लोगों की जान बच गई (Buxar poisonous liquor factory exposed) है. दरअसल, पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ करते हुए कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही भारी मात्रा में स्प्रिट भी बरामद (spirit recovered In Buxar) की है. यह कार्रवाई जिले के एसपी के निर्देश पर नावानगर थाने की पुलिस के द्वारा डुमराँव अनुमंडल के पंचघरवा पुल के समीप काव नदी के किनारे से बरामद की है. मौके से कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया गया. साथ ही 266 लीटर स्प्रिट तथा केमिकल बरामद किया गया है, साथ ही पुलिस ने मौके से 420 बोतल अंग्रेजी शराब भी बरामद की है.

ये भी पढ़ें-जहरीली शराब से मौत पर गिरिराज ने नीतीश को घेरा, कहा.. शराबबंदी इनकी तो जिम्मदारी भी लें CM

मामले में क्या कहते है एसपी:घटना की जानकारी देते हुए एसपी नीरज कुमार सिंह (SP Neeraj Kumar Singh Buxar) ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया गया है, सूचना मिली थी कि पंचघरवा पुल के पासकाव नदी के किनारे एक नकली शराब फैक्ट्री स्थापित की गई है, जहां छिप-छिपाकर शराब बनाने का कार्य होता है. इस गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी राज के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जिसने चिन्हित स्थान पर छापेमारी की और वहां एक बड़ी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. एसपी ने बताया कि मुरार थाना क्षेत्र के अमसारी गांव में नकली शराब फैक्ट्री का उद्भेदन करने के साथ-साथ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के पश्चात अब नावानगर थाना क्षेत्र में नकली शराब बनाने का कार्य शुरू किया गया था. इस कार्य में शराब तस्करी के पूर्व आरोपी शामिल थे, जिन्होंने नकली शराब बनाने का कार्य शुरू कर दिया था.

"मार्च महीने में डुमराव अनुमंडल के आमसारी गांव (Amsari village of Dumrao subdivision) में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद पुलिस ने इस घटना में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार किया जिसका तार उत्तर प्रदेश और झारखंड से जुड़ा हुआ था. इस बार भी जिन 8 लोगो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह स्प्रिट और केमिकल पड़ोसी राज्य झारखंड और उत्तर प्रदेश से ही लाकर नकली शराब तैयार कर रहे थे":-नीरज कुमार सिंह,एसपी

ये भी पढ़ेंःपिस्तौल और कारतूस के साथ चार लुटेरे गिरफ्तार, रुपये और मोबाइल भी जब्त


Last Updated : Aug 20, 2022, 2:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details