बिहार

bihar

ETV Bharat / state

फिर पटरी पर लौटेगी जिंदगी! कुछ जगहों पर कपड़ा दुकान खोलने की मिली इजाजत

कोरोना के भयंकर संक्रमण से जूझ रही अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने की कोशिशें शुरू हो गई हैं. डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाने के साथ ही जिला मुख्यालय में जोन वाइज कपड़ा दुकानें खोलने की इजाजत दे दी गई है.

By

Published : May 19, 2020, 5:22 PM IST

Updated : May 21, 2020, 8:13 PM IST

permission
permission

बक्सर: कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए 24 मार्च से देश में लगे लॉकडाउन के कारण बेपटरी हुई अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकार ने कवायद शुरू कर दी है. लॉकडाउन 4.0 में राज्य को अधिकार मिलने के बाद पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाने के साथ ही अब जिला मुख्यालय में कपड़े की दुकानें खोलने के लिए आज देर शाम से गाइडलाइन जारी कर दी जाएगी.

क्या कहते हैं जिलाधिकारी?
लॉकडाउन 4.0 में मिली छूट की जानकारी देते हुए बक्सर जिला पदाधिकारी अमन समीर ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को कन्फ्यूजन नहीं होना चाहिए. ये दुकानें केवल जिला मुख्यालय में खुलेंगी. इसकी छूट प्रखंड में लागू नहीं होगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बाहर से आ रहे प्रवासी श्रमिक डिस्ट्रिक्ट हेडक्वॉर्टर में क्वॉरेंटाइन किए जा रहे हैं. इसको लेकर कई इलाके रेड जोन में हैं. डीएम ने बताया कि लॉकडाउन 3.0 में प्रशासन ने जिन दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी, अब भी वही दुकानें खोली जाएंगी.

धीरे-धीरे दी जा रही छूट
गौरतलब है कि लॉकडाउन के कारण लोगों की बढ़ी परेशानियों को देखते हुए धीरे-धीरे छूट छूट दी जा रही है. इससे कपड़ा दुकानदारों के चेहरे पर सुकून तो दिखाई दे रहा है, साथ ही उन्हें इस बात की चिंता भी सता रही है कि जब लोगों के पास राशन खरीदने का पैसा नही है तो कपड़ा खरीदने कौन आएगा.

Last Updated : May 21, 2020, 8:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details