बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: बढ़ रहे कोरोना मामलों के बाद भी नहीं सुधर रहे लोग, कर रहे लॉकडाउन का उल्लंघन

कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन की ओर से 3 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. लेकिन, लोग नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं.

buxar
buxar

By

Published : Jul 12, 2020, 4:51 PM IST

Updated : Jul 14, 2020, 12:13 PM IST

बक्सर: जिला में कोरोना बेकाबू होते जा रहा है. इस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 3 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. जिला प्रशासन ने इसके लिए गाइडलाइन भी जारी किया है. इसके बावजूद स्थानीय लोग सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

जिला प्रशासन द्वारा अब तक 6,312 लोगों का कोरोना जांच कराया जा चुका है. इसमें से 5,578 जांच रिपोर्ट प्रशासन को प्राप्त हो चुका है. अब तक 289 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. जबकि 5,338 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं प्रशासन को 734 रिपोर्ट का अभी इंतजार है. साथ ही 231 लोगों के ठीक होने के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है और 58 मरीजों का इलाज चल रहा है.

कुछ लोग हैं आदत से मजबूर
प्रशासन के अपील के बाद भी लोगों द्वारा लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन किए जाने पर जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक ने कहा कि कुछ लोग आदत से मजबूर है. लाख समझाने के बाद भी कुछ लोग ना तो इस महामारी को गंभीरता से ले रहे हैं और ना ही लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. जिसके कारण नगर परिषद का ऐसा एक भी वार्ड और मोहल्ला नहीं है जहां पर इस वायरस ने दस्तक नहीं दिया हो.

देखें रिपोर्ट

लोग नहीं हो रहे सावधान
उन्होंने बताया कि सभी प्रशासनिक अधिकारी लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए जी जान से लगे हुए हैं. इसके बाद भी कुछ लोगों को घूमने की आजादी जीवन से ज्यादा महत्वपूर्ण है. बता दें कि जिले में लगतार कोरोना पांव पसार रहा है. इसके बाद भी लोग इस महामारी के प्रति सावधान नहीं हो रहे हैं.

Last Updated : Jul 14, 2020, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details