बिहार

bihar

By

Published : Jan 29, 2022, 1:36 PM IST

ETV Bharat / state

जहरीली शराब से मरने वालों के परिजनों से मिले पप्पू यादव, कहा- सरकार तक होती है शराब की फंडिंग

बक्सर में जहरीली शराब (Buxar Poisonous Liquor Case) के पीड़ितों से मिलने पहुंचे पप्पू यादव ने कहा कि सरकार छोटे पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करके सिर्फ खानापूर्ति कर रही है. शराबबंदी के नाम पर सरकार को फंडिग हो रही है. बड़े-बड़े नेता इसमें मिले हुए हैं. उन्होंने दावा कि उनके पास इन सब बातों की जानकारी है.

बक्सर में पीड़ित परिवार से मिले पप्पू यादव
बक्सर में पीड़ित परिवार से मिले पप्पू यादव

बक्सरः पिछले दिनों डुमरांव में हुई जहरीली शराब से मौत के बाद पीड़ित परिवार से मिलनेपूर्व सांसद पप्पू यादव (Pappu Yadav Reached Buxar) बक्सर पहुंचे. जहां उन्होंने पीड़ित परिजनों से मिलकर उन्हें हर संभव मदद की उम्मीद बंधाई. जाप संरक्षक ने अमसारी गांव में मृत सुखु मुसहर के परिजनों को 10,000 रुपये की आर्थिक मदद भी की. ये वही गांव है जहां जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की हो गई थी.

इसे भी पढ़ें- बक्सर जहरीली शराब कांड: RJD ने बिहार सरकार पर कसा तंज, कहा- 'नीतीश कुमार अब हार और थक चुके हैं'

पूर्व सांसद पप्पू यादव ने पीड़ित परिवार से मिलने के बाद सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने ईटीवी भारत के संवाददाता से बातचीत करते हुए कहा कि चौकीदार और थानेदारों पर कार्रवाई करके सरकार सिर्फ कोरम पूरा कर रही है. असल कारोबार कहां से हो रहा है, सरकार में बैठे लोग कैसे इस धंधे में लगे हैं, सब कुछ बताउंगा. बड़े-बड़े नेताओं की गाड़ी में शराब माफिया घूमते हैं.

इसे भी पढ़ें- बक्सर जहरीली शराब कांड: 6 लोगों की मौत से मचा हड़कंप, अधिकारी बोले- पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

बता दें कि बक्सर जिले की डुमरांव अनुमंडल के अमसारी गांव में बीते 26 जनवरी की रात 7-8 लोग शराब पीकर जश्न मना रहे थे. देर रात अचानक एक के बाद एक 5 लोगों की मौत हो गई. जबकि शराब पीने वाले अन्य तीन लोगों की स्थिति बेहद चिंताजनक थी. उनमें से एक और व्यक्ति की मौत बीते शुक्रवार को हुई. जिसके बाद कुल 6 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक सभी लोगों ने देसी शराब पी थी. जिसे होमियोपैथिक दवा मिलाकर तैयार किया गया था.

इस मामले में बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने कार्रवाई करते हुए थानेदार और स्थानीय चौकिदार समेत तीन लोगों को निलंबित कर दिया. बताया जाता है कि जहरीली शराब मामले में स्थानीय थानेदार और चौकीदार की भूमिका संदिग्ध मानी गई थी. जिसके बाद इनपर ये कार्रवाई की गई.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details