बिहार

bihar

एक्शन में बक्सर सिविल सर्जन: सदर अस्पताल में अब दो शिफ्ट में चलेगा आउटडोर, दवा भी होगी उपलब्ध

By

Published : May 11, 2020, 10:03 AM IST

सिविल सर्जन जितेन्द्र नाथ ने कहा कि सदर अस्पताल में अब दो शिफ्ट में आउटडोर चलेगा. साथ ही मरीजों को सभी दवाएं अस्पताल में ही उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके अलावा डिजिटल एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीन भी चालू कराई जाएगी.

बक्सर
बक्सर

बक्सरः जिला के नए सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ पदभार ग्रहण करते ही स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था दुरुस्त करने में जुट गए. विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर कई फैसले लिए गए. अस्पताल में अब दो शिफ्ट में आउटडोर चलाया जाएगा. साथ ही मरीजों को अस्पताल में ही सारी दवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी.

ये होगा आउटडोर का समय
सिविल सर्जन ने बताया कि अब सदर अस्पताल में सुबह 8:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक और शाम 4:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक आउटडोर चलेगा. 2 साल से बंद पड़े डिजिटल एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीन को जल्द इंस्टॉल कर चालू किया जाएगा.

'लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त'
डॉक्टर जितेंद्र नाथ ने कहा कि अस्पताल में मरीज की सुविधा को प्राथमिकता दी जाएगा. कोई अस्पताल कर्मी मरीज से किसी भी रूप की पैसे की उगाही करता हुआ पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इलाज में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

सदर अस्पताल बक्सर

जिलेवासियों में जगी उम्मीद
गौरतलब है कि सदर अस्पताल के बदइंतजामी को लेकर आए दिन हंगामा होता है. डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही के आरोप लगते रहे हैं. ऐसे में नए सिविल सर्जन से जिले के लोगों में उम्मीद जगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details