बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सरः 16 दिनों से गायब है नयोदय विद्यालय का छात्र, अनहोनी की आशंका से परिजन परेशान

बक्सर के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत नावानगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के सातवीं कक्षा का छात्र 16 दिनों से लापता है. इतने दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस को छात्र का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

By

Published : Oct 20, 2019, 11:03 PM IST

16 दिनों बाद भी नहीं मिला नयोदय विद्यालय से गायब छात्र

बक्सरःदेश में जवाहर नवोदय विद्यालय की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति 1986 में ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने के लिए स्थापना की गई थी. मगर विद्यालय प्रशासन की लापरवाही की वजह से अब बच्चे यहां महफूज नहीं हैं. जिले के डुमरांव अनुमंडल अंतर्गत नावानगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय का छात्र 16 दिनों से लापता है.

क्या है मामला
लापता छात्र रोहतास के नूरनगंज गांव का रहने वाला प्रभाकर राज कक्षा सात में पढ़ता है. प्रभाकर की बुआ राधिका देवी 5 अक्टूबर को उससे मिलने उसके स्कूल गई थी. जहां पता चला कि छात्र एक दिन पहले से ही स्कूल से गायब है. प्रभाकर की बुआ ने बताया कि जब उन्होंने स्कूल प्रशासन से इस संबंध में बात की तो उन्होंने इसे गंभीरता से न लेते हुए टालमटोल कर दिया. इस मामले को 16 दिन बीत जाने के बाद भी बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया है.

16 दिनों से गायब है नयोदय विद्यालय का छात्र

सड़ी गली अवस्था में शव बरामद
कुछ दिनों पहले डुमरांव में ही रिटायर्ड फौजी का पुत्र गुम हो गया था. वह आठवीं कक्षा में पढ़ता था. परिजनों ने थाने से लेकर डुमराव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी तक कई बार गुहार लगाई. लेकिन पुलिस के लापरवाह रवैये की वजह से कुछ दिनों बाद ही एक खंडहरनुमा मकान से उसका शव सड़ी गली अवस्था में बरामद किया गया. इसको लेकर सियासी गलियारों में भी खलबली मच गई थी.

छात्र की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज
इस मामले पर बक्सर पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि आवासीय जवाहर नवोदय विद्यालय से प्रभाकर राज नाम के छात्र की मिसिंग रिपोर्ट दर्ज की गई है. इसकी समीक्षा की जा रही है और आगे का अनुसंधान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details