बिहार

bihar

अच्छी पहल: बक्सर में 12 गरीब बेटियों का हुआ सामूहिक विवाह, लोक गायक भरत शर्मा ने बांधा समां

By

Published : Mar 7, 2020, 5:45 PM IST

बक्सर में मां काली सेवा समिति के सदस्यों ने 12 गरीब बेटियों का सामूहिक विवाह करवाया. मौके पर बड़ी संख्या में राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के लोग मौजूद रहे. वहीं, लोक गायक भरत शर्मा की मौजूदगी ने समां बांध दिया.

सामूहिक विवाह
सामूहिक विवाह

बक्सर: एक मशहूर कहावत है 'जिसका कोई नहीं है, उसका खुदा है यारों' यह कहावत उन 12 गरीब कन्याओं पर सार्थक साबित हुआ. जिनके हाथ पीले समाज के प्रयास से हुए. दरअसल, समाज में बढ़ चली दहेज रूपी कुरीतियों पर प्रहार करने के लिए जिले के प्रखंड अंतर्गत कालरात्रि मंदिर में मां काली सेवा समिति के सदस्यों 12 गरीब बेटियों का सामूहिक विवाह करवाया.

'सक्षम लोगों को करनी चाहिए पहल'
इस सामूहिक विवाह का आयोजन मां काली सेवा समिति के सदस्य और सिमरी प्रखंड प्रमुख प्रियंका पाठक के पहल पर आयोजित की गई थी. इसको लेकर प्रखंड प्रमुख ने बताया कि यह आयोजन मेरे कार्यकाल में दुसरी बार आयोजित की गई है. उन्होंने कहा कि समाज के लिए कार्य करने से मुझे खुशी मिलती है. प्रखंड प्रमुख प्रियंका पाठक ने समाज के सक्षम वर्ग के लोगों से अपील करते हुए कहा कि देहज रूपी दानव को समाप्त करने के लिए समाज को आगे बढ़ कर ऐसे आयोजन को अपना योगदान देना होगा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

भोजपुरी लोक गायक भरत शर्मा ने बांधा समां
इस आयोजन में बड़ी संख्या में राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के लोग मौजूद रहे. मौके पर भोजपुरी लोकगीत सम्राट भरत शर्मा ने लोगों होली और विवाह के गीतों को गाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. इस पुनीत कार्य में मां काली सेवा समिति के को उत्साहदेखते ही बन रहा था. शादी के समापन के बाद वर-वधु को उपहार में घरेलू सामान देकर विदा किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details