बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर : महिलाओं ने अधजली युवती के शव को ओढ़ाया कफन, कहा- हमारी बेटी लावारिस नहीं

महिला विकास मंच की महिलाओं ने बक्सर किला मैदान से मॉर्चरी (शव गृह) तक काली पट्टी बांध शांतिपूर्ण मार्च निकाला. इस दौरान मंच की राष्ट्रीय संयोजक वीणा मानवी ने कहा कि हमने मौन धारण कर मार्च इसलिए निकाला क्योंकि हम निशब्द हैं.

By

Published : Dec 7, 2019, 5:57 PM IST

बक्सर कांड
बक्सर कांड

बक्सर: जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में खेतों से मिली युवती की अधजले शव की शिनाख्त नहीं हो पायी है. ये मामला पुलिस के लिए बेहद सिरदर्द बन चुका है. पुलिस के हाथ अभी तक बिल्कुल खाली हैं. महिला विकास मंच की महिलाओं ने अज्ञात युवती के शव को कफन ओढ़ाया.

पोस्टमार्टम हाउस के मॉर्चरी (शव गृह) पहुंची महिलाओं ने कफन ओढ़ाकर उसकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की. इस दौरान महिलाओं ने दोषियों की जल्द गिरफ्तारी और युवती को न्याय दिलाने की मांग प्रशासन से की है. बता दें कि 3 दिसंबर को मिली युवती की शव के बाद से बक्सरवासी आंदोलित हैं. महिला विकास मंच की महिलाओं ने आक्रोश जाहिर करते हुए 5 दिसंबर को बक्सर बंद करवाया था.

क्या बोलीं महिला विकास मंच की राष्ट्रीय संरक्षक

शांतिपूर्ण मार्च...
महिला विकास मंच की महिलाओं ने बक्सर किला मैदान से मॉर्चरी (शव गृह) तक काली पट्टी बांध शांतिपूर्ण मार्च निकाला. इस दौरान मंच की राष्ट्रीय संयोजक वीणा मानवी ने कहा कि हमने मौन धारण कर मार्च इसलिए निकाला क्योंकि हम निशब्द हैं. उन्होंने बताया कि शव के दाह संस्कार के लिए महिला विकास मंच ने प्रशासन से बात की लेकिन कानूनी प्रावधानों के चलते उनको इसकी इजाजत नहीं मिली. हमें बेहद दुख हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details