बिहार

bihar

By

Published : May 4, 2020, 12:45 PM IST

ETV Bharat / state

LJP ने NDA की बढ़ाई मुश्किल, CM के लिए चिराग को किया आगे

लोजपा नेताओं ने बताया था कि उनकी पार्टी बिहार की सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की तैयारी कर रही है. इसीलिए कोरोना संकट से पहले लोक जन शक्ति पार्टी ने बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट नाम से पूरे बिहार में मुहिम चलाई थी.

लोजपा
लोजपा

बक्सर :देश भर में कोरोना संक्रमण के कारण भले ही जन-जीवन ठप सा हो गया है. लेकिन लॉकडाउन के इस दौर में भी राजनीतिक सरगर्मी ठंडी नहीं पड़ी है. बिहार में सभी पार्टियां इस लॉकडाउन में भी राजनीति के बिसात पर अपना-अपना पासा फेंक रहीं है. इसी कड़ी में बक्सर के लोजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट किया है, जिस पर साफ-साफ लिखा है कि यूपी में योगी जी बेस्ट है और बिहार में चिराग नेक्स्ट हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

अक्टूबर या नवंबर में होने हैं चुनाव
यहां यह बताना भी जरूरी है कि इसी साल बिहार में चुनाव होने हैं. नीतीश कुमार पहले से ही एनडीए की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदारी ठोक रखे हैं. ऐसे में जब एलजेपी भी एनडीए का हिस्सा है तो चिराग पासवान का नाम उछालने का क्या मतलब? बता दें कि कोरोना संकट से पहले लोक जन शक्ति पार्टी ने बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट नाम से पूरे बिहार में मुहिम चलाई थी.

चिराग पासवान, राष्ट्रीय अध्यक्ष, लोजपा

तीसरे नंबर की पार्टी बनकर नहीं रहना चाहती है LJP
लोजपा नेताओं ने बताया था कि उनकी पार्टी बिहार की सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों की तैयारी कर रही है. हालांकि, 14 अप्रैल को गांधी मैदान पटना में होने वाली रैली कोरोना संक्रमण के कारण रद्द हो गई. ऐसे में लोजपा कहीं न कहीं एनडीए के मुख्य घटक दल बीजेपी के साथ रह कर जेडीयू को किनारे करना चाह रही है. लोक जनशक्ति पार्टी अब यहां एनडीए में तीसरे नंबर की पार्टी बनकर नहीं रहना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details