बिहार

bihar

By

Published : Apr 14, 2020, 8:50 AM IST

ETV Bharat / state

JDU MLA ने की लॉकडाउन के मियाद को बढ़ाने की मांग, देशहित में बताया जरूरी

21 दिनों के लॉकडाउन का मंगलवार को अंतिम दिन है. इस बीच जदयू विधायक ददन पहलावन ने देशभर में लॉकडाउन को बढ़ाने की मांग उठाई है.

जदयू विधायक ददन पहलावन
जदयू विधायक ददन पहलावन

बक्सर:कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का मंगलवार को आखिरी दिन है. लेकिन, बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केस और मौत को देखते हुए जेडीयू के विधायक ददन पहलवान ने लॉकडाउन पीरियड बढ़ाने की मांग की है. डुमराव विधायक ददन पहलवान ने लॉकडाउन को देश हित में जरूरी बताते हुए, इसे बढ़ाए जाने की मांग की है.

जदयू विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कुशल रणनीति के कारण ही कोरोना वायरस बिहार में अपने पांव नहीं पसार सका है. बिहार सरकार ने लॉकडाउन में परेशान लोगों की मदद की. नीतीश सरकार ने किसान, गरीब, मजदूर और बिहार से बाहर फंसे लोगों को आर्थिक सहायता कर उनकी तकलीफों को दूर करने का पुरजोर प्रयास किया है, जो कि सराहनीय है.

कोरोना को हराने के लिए उठाए गए कई कदम
गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 22 मार्च को जनता कर्फ्यू और 24 मार्च को 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था. ऐसा कर कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने का प्रयास किया गया. इन प्रयासों के बावजूद कोरोना संक्रमितों और मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

बिहार और देश के आंकड़े
बता दें कि मौजूदा समय में बिहार में 66 पॉजिटिव केस मिले हैं. जिसमें से 1 की मौत हो गई है. वहीं, देशभर में 9300 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इनमें 324 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details