बिहार

bihar

अश्विनी चौबे के संसदीय क्षेत्र के हेल्थ वेलनेस सेंटर में सूअर करते हैं विचरण, विपक्ष ने मांगा इस्तीफा

By

Published : Jun 26, 2020, 1:02 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे के संसदीय क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर दिख रही है. जिले वासियों के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत एक दर्जन से अधिक हेल्थ वेलनेस सेंटर बनाया गया था. लेकिन हेल्थ वेलनेस सेंटर के वार्डों में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है.

helth
helth

बक्सरःभारत के केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के संसदीय क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था वेंटिलेटर पर है. जहां के शहरी हेल्थ वेलनेस सेंटर में स्वास्थ्य कर्मियों की जगह सूअर विचरण करते हैं और उसे देखने वाला भी कोई नहीं है.

आयुष्मान भारत योजना के तहत बना है हेल्थ वेलनेस सेंटर
जिला वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए आयुष्मान भारत योजना के तहत एक दर्जन से अधिक जिले में हेल्थ वेलनेस सेंटर बनाया गया है. लेकिन हेल्थ वेलनेस सेंटर के वार्डों में आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

क्या कहते हैं सिविल सर्जन
वहीं, हेल्थ वेलनेस सेंटर के वार्ड में सूअरों का विचरण करने का तस्वीर सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है. आनन-फानन में ड्यूटी में तैनात सभी स्वास्थ्य कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों के एक दिन का वेतन काट दिया गया है. वहीं, मामले को लेकर बक्सर सिविल सर्जन जितेंद्र नाथ ने सफाई देते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. उस दिन ड्यूटी में तैनात सभी लोगों का वेतन काट दिया गया है. इस घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर सख्त हिदायत दी गई है.

विपक्षी पार्टियां कर रही है इस्तीफे की मांग
अश्विनी कुमार चौबे के संसदीय क्षेत्र के स्वास्थ्य व्यवस्था का यह हाल देख, विपक्षी पार्टियों ने अश्विनी कुमार चौबे से इस्तीफे की मांग की है. वहीं, कांग्रेस नेता गोपाल त्रिवेदी ने कहा कि जिस बक्सर ने भारत सरकार को दो-दो बार केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्यमंत्री दिया हो. वहां की स्वास्थ्य व्यवस्था का यह हाल है. जिसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है, कि पूरे भारत में स्वास्थ्य व्यवस्था का क्या हाल होगा. वहीं, उन्होंने कहा कि मंत्री अश्विनी चौबे को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details