बिहार

bihar

By

Published : May 13, 2023, 9:49 AM IST

ETV Bharat / state

Buxar News: कबाड़ी दुकान में लगी भीषण आग, 10 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान

बक्सर में कबाड़ी दुकान में आग लगने से अफरातफरी का माहौल हो गया. वहीं सूचना मिलने के बाद फायर बिग्रेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग लगने से करीब 10 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है.

बक्सर में कबाड़ी दुकान में आग
बक्सर में कबाड़ी दुकान में आग

बक्सर में कबाड़ी दुकान में आग

बक्सर: बिहार के बक्सर में कबाड़ी दुकान शॉर्ट सर्किट से आग (Fire Due To Short Circuit in Buxar) लग गई. नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत जयप्रकाश नारायण बस स्टैंड के पास कबाड़ी दुकान में अचानक सुबह सुबह भीषण आग लग गई. आग की लपटें काफी उंची और भयावह दिख रही थी. स्थानीय लोगों ने पानी डालकर बुझाने की काफी कोशिश की लेकिन पूरी तरह से आग पर काबू नहीं पाया गया. सूचना मिलने के बाद स्थानीय थाना और दमकलकर्मी वहां पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके.

ये भी पढ़ें-Fire In khagaria: 24 घंटे में तीन जगहों पर लगी आग, लाखों का नुकसान

शॉर्ट सर्किट से लगी आग:शहर के पास जयप्रकाश नारायण बस स्टैंड के पास मनोज जायसवाल का कबाड़ी का दुकान है. जिसमें सुबह-सुबह भीषण आग लग गई. वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते, उससे पहले ही आग ने भीषण रूप धारण कर लिया था. स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची दमकल की 4 गाडियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया.

दुकान मालिक ने बताया कि शाम साढ़े छह बजे दुकान बंद कर घर चले गए थे. एकाएक फोन पर जानकारी मिली कि दुकान में आग लग गई है. वहां पहुंचने के बाद देखा कि सारे सामानों का नुकसान हुआ है. आकलन के बाद ही नुकसान की सही जानकारी मिल पाएगी. फिलहाल देखकर ऐसा लगता है कि दस से पंद्रह लाख लाख का नुकसान हुआ है. अक्सर दुकान की ऊपर से गुजर रहे बिजली की तार पर बन्दर झूलते रहते है। उसी से निकली चिंगारी से आग लगने की संभावना है.

बिना लाइसेंस के चल रहा दुकान: गौरतलब है कि शहर में दर्जनों से अधिक कबाड़ी की दुकान बिना लाइसेंस के चल रहा है. जो मानक के अनरूप नहीं है. एक साल पहले भी जब नगर थाना क्षेत्र के बसाओ मठिया के पास कबाड़ी दुकान में भीषण आग लगी तो जांच के नाम पर अधिकारियों ने कई नोटिफिकेशन जारी तो किया, लेकिन एक बड़े साहब के सरकारी कार्यालय में दुकानदार द्वारा नौकरी करने की वजह से उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details