बिहार

bihar

DM ने कोरोना संक्रमण की स्थिति से जनप्रतिनिधियों को कराया अवगत, अब तक 196 लोग संक्रमित

By

Published : Apr 12, 2021, 5:53 PM IST

जिलाधिकारी अमन समीर ने कोरोना संक्रमण की परिस्थिति से जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है. बक्सर में 500 बेड की व्यवस्था की गई है. जिनमें 50 बेड पर ऑक्सीजन देने का भी व्यवस्था है. वहीं बक्सर जिले में अबतक 196 व्यक्तियों के संक्रमित होने की सूचना है.

डीएम
डीएम

बक्सर:जिला पदाधिकारी अमन समीर ने जनप्रतिनिधियों को कोविड-19 संक्रमण की स्थितियों से अवगत कराया. कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए किए जा रहे प्रशासनिक कार्रवाई की जानकारी विस्तार से दी गई. इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि संक्रमण के द्वितीय चरण में प्रथम व्यक्ति 19 मार्च को संक्रमित पाया गया. तब से लेकर 11 अप्रैल 2021 तक कुल 196 व्यक्तियों के संक्रमित होने की सूचना है. जिनमें से 26 व्यक्ति संक्रमित मुक्त हो चुके हैं.

पढ़ें:बक्सर: कल से फिर वैक्सीन होगा आउट ऑफ स्टॉक, लोगों को करना पड़ेगा लंबा इंताजर

किस उम्र के कितने है संक्रमित
कुल 36 व्यक्तियों को स्टेशन पर किए गए जांच के दौरान संक्रमित पाया गया. इनमें मुख्यतः महाराष्ट्र एवं गुजरात राज्य से आने वाले यात्री शामिल हैं. जबकि तीन दिल्ली एनसीआर से आने वाले यात्री हैं. वहीं, 133 व्यक्ति बक्सर के विभिन्न अस्पतालों में जांच के क्रम में संक्रमित पाए गए. अन्य जगहों से 27 व्यक्ति संक्रमित पाए गए.

डीएम ने बताया कि, 0 वर्ष से 09 वर्ष आयु वर्ग में 01 बच्चा संक्रमित है. जबकि, 10 वर्ष से 19 वर्ष आयु वर्ग में 15 किशोर, 20 वर्ष से 29 वर्ष आयु वर्ग में 67 युवक, 30 वर्ष से 39 वर्ष आयु वर्ग में 36 व्यक्ति, 40 वर्ष से 49 वर्ष आयु वर्ग में 22 व्यक्ति, 50 वर्ष से 59 वर्ष आयु वर्ग में 29 व्यक्ति एवं 60 वर्ष से 69 वर्ष आयु वर्ग में 26 बुर्जुग संक्रमित पाये गये हैं.

पढ़ें:सताने लगी है लॉकडाउन की आशंका, प्रवासी मजदूरों की घर वापसी शुरू

रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे जांच की है व्यवस्था
रेलवे स्टेशन पर चौबीसों घंटे जांच के लिए चार मेडिकल टीमों की प्रतिनियुक्ति की तैनाती की गई है. प्रत्येक दिन औसतन स्टेशन पर 800 व्यक्तियों के कोरोना टेस्ट किए जाने की जानकारी दी गई. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरुक किया जा रहा है.
सदर विधायक के सुझाव पर डीएम ने लिया संज्ञान
बक्सर सदर विधायक संजय कुमार तिवारी ने बस स्टैंड में भी कोरोना टेस्ट किए जाने का सुझाव दिया. जिस पर जिला पदाधिकारी ने तुरंत अपनी सहमति देते हुए तत्काल बस स्टैंड में भी कोरोना टेस्टिंग शुरू करवाने का निर्देश उपस्थित सिविल सर्जन को दिया.

साथ ही राजपुर के विधायक विश्वनाथ राम ने प्रखंड के स्वास्थ्य केंद्रो में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को पहले कोरोना टेस्ट करवाने का सुझाव दिया. जिस पर अपनी सहमति देते हुए जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन को तत्काल व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

पढ़ें:बक्सर: शुक्रवार देर रात तक पहुंचेगी कोरोना वैक्सीन की खेप, अब 75 केंद्रों पर टीकाकरण

बक्सर में 500 बेड की व्यवस्था
जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में है. कुल 500 बेड का कोविड अस्पताल तैयार है. कुल 50 बेड पर ऑक्सीजन देने की भी व्यवस्था है. इसमें जीएनएम पारा मेडिकल में 200 बेड और डुमरांव डायट में 300 बेड की व्यवस्था है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details