बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: 2020 बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन में जिलाधिकारी

चुनावी तैयारी में जुटे जिलाधिकारी अमन समीर ने ईटीवी भारत से बताचीत में कहा कि निर्वाचन आयोग से मिले दिशा निर्देश के अनुसार तैयारी की जा रही है. इस दिशा में मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम का आज निरीक्षण किया गया है.

By

Published : Aug 29, 2020, 10:31 PM IST

Buxar
2020 के बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एक्शन में आये जिलाधिकारी

बक्सर: 2020 बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी हरकत में आ गये हैं. इस कड़ी में शनिवार को जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस कप्तान उपेंद्र नाथ वर्मा ने उन्य आला अधिकारियों के मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम का घंटों निरीक्षण किया है. इस दौरान डीएम ने कहा कि इस बार का चुनाव पूर्व के चुनाव से भिन्न होगा. उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में कोरोना को ध्यान में रखते हुये तैयारियां की गई है.

पूर्व के चुनाव में की गई तैयारियों से डीएम हुए अवगत

बता दें कि 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान जिला प्रशासन के द्वारा की गई व्यवस्थाओं से अवगत होने के बाद जिलाधिकारी अमन समीर ने उप निर्वाचन पदाधिकारी को कई दिशा निर्देश दिए हैं. इसके अलावा एडीएम चंद्रशेखर झा और एसडीएम केके उपाध्याय को मतगणना केंद्र के आसपास हुए जलजमाव की समस्या का जल्द निदान करने के लिए भी आदेश दिये हैं.

क्या कहते हैं जिलाधिकारी

चुनावी तैयारी में जुटे जिलाधिकारी अमन समीर ने ईटीवी भारत से बताचीत में कहा कि निर्वाचन आयोग से मिले दिशा निर्देश के अनुसार तैयारी की जा रही है. इस दिशा में मतगणना केंद्र और स्ट्रांग रूम का आज निरीक्षण किया गया है. डीएम ने कहा कि पूर्व के चुनावों की तैयारी से इस बार की चुनावी तैयारी भिन्न होंगी, उन्होंने कहा कि इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखकर ही सारी तैयारी की जा रही है.

वहीं, मतगणना केंद्र के आसपास हुए जलजमाव की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि अभी जलजमाव की स्थिति है, लेकिन मतगणना से पहले जलजमाव की समस्या को दूर कर दिया जाएगा. डीएम ने कहा कि स्वच्छ और शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारी कटिबद्ध है.

चुनाव को लेकर प्रशासन और राजनीतिक पार्टियां हुई एक्टिव

गौरतलब हो कि उच्चतम न्यायालय के द्वारा आगामी बिहार विधानसभा चुनाव पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ राजनीतिक पार्टी के नेता भी एक्टिव हो गए हैं, यही कारण है कि जिला प्रशासन चुनावी तैयारी में जुट गया है, तो राजनीतिक पार्टी के नेता मतदाताओं को गोलबंद करने में जुटे हुये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details