बिहार

bihar

By

Published : May 11, 2023, 8:42 AM IST

ETV Bharat / state

Buxar News: सरकारी जमीन पर शव दफनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद, SDM ने कराया मामला शांत

बिहार के बक्सर में सरकारी जमीन पर शव दफनाने को लेकर विवाद हो गया. जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्ष के लोगों को शांत कर शव को दफनाने की प्रक्रिया शुरू की गई. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के देवढिया गांव में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब सरकारी जमीन पर शव दफनाने पर विवाद हो गया. दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए. इस तनाव की स्थिति को देखते हुए स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा को दी. जिसके बाद तुरंत संज्ञान लेते हुए एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा और एसडीपीओ गोरख राम दलबल के साथ गांव में पहुंचकर लोगों को समझाने लगे और किसी तरह मामला शांत कराया. इसके बाद ग्रामीणों की सहमति से शव दफनाने की प्रक्रिया शुरू हुई. प्रशासनिक अधिकारी अभी भी गांव में कैम्प किये हुए हैं.

पढ़ें-Firing In Buxar: जमीन विवाद में दो पक्षों में चली गोली, एक व्यक्ति की मौत

सरकारी जमीन पर शव दफनाने पर विवाद: मिली जनकारी के अनुसार राजपुर थाना क्षेत्र के देवढिया गांव के रहने वाले 85 वर्षीय सिद्धनाथ राम की मृत्यु के पश्चात बुधवार को इनके शव को दफनाने के लिए महादलित परिवार के लोग गांव के पूरब में वर्षों से बने कब्रिस्तान के पास शव के साथ पहुंच गए. जिसे देख गांव के ही एक अन्य पक्ष के लोगों ने वहां पहुंचकर शव को दफनाने से रोक दिया. जिसके बाद दोनों पक्ष के लोगो के बीच विरोध शुरू हो गया. समय रहते ग्रामीणों ने इसकी सूचना प्रशासन को दे दी. जिसके बाद एसडीओ धीरेंद्र मिश्रा, एसडीपीओ गोरख राम, थानाध्यक्ष युसूफ अंसारी, सीओ सोहन राम के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गई.

क्या कहते है अधिकारी?:अधिकारियों ने दोनों समुदायों के लोगों को काफी देर तक समझाबुझा कर मामले को शांत करा दिया है. वहीं सदर एसडीओ धीरेन्द्र मिश्रा ने कहा कि मामला पूरी तरह से शांत है. शव को दफनाने का कार्य किया जा रहा है. दोनों पक्षों के साथ मिलकर मामले को सुलझा लिया गया है. गौरतलब हो कि समय रहते प्रशासनिक अधिकारियों की सूझबूझ से दोनों समुदाय के लोगों को समझा-बुझाकर शांत करा लिया गया. जिसके बाद ग्रामीणों ने एसडीएम के प्रति आभार जताते हुए उन्हें धन्यवाद दिया.

"मामला पूरी तरह से शांत है. शव को दफनाने का कार्य किया जा रहा है. दोनों पक्षों के साथ मिलकर मामले को सुलझा लिया गया है. सरकारी जमीन पर शव दफनाने को लेकर दो समुदाय के लोग आमने सामने आ गए थे."-धीरेन्द्र मिश्रा, सदर एसडीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details