बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: भीषण आग में सैकड़ों एकड़ की फसल जलकर राख

बक्सर में भीषण आग (Massive Fire in Buxar) लगने से सैकड़ों एकड़ की फसल जलकर राख हो गई. इस हादसे में आधा दर्जन से अधिक गांव प्रभावित हुए हैं. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बीडीओ पहुंच गए और पीड़ितों किसानों से मुलाकात की. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Apr 24, 2022, 10:34 PM IST

बक्सर में आग की घटना
बक्सर में आग की घटना

बक्सर: प्रचंड गर्मी और तेज हवाओं के कारण फसल में आग (Fire in Crops Field) लगने का सिलसिला थम नहीं रहा है. ताजा मामला बक्सर के सदर थाना क्षेत्र का है. जहां आग लगने से सैकड़ों एकड़ की फसल जलकर राख (Crops Field Caught Fire) हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर बीडीओ, सीओ और पुलिस अधिकारी पहुंच गए. स्थानीय लोगों की मदद से अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया. इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: किसानों की आंखों के सामने धू-धूकर जल गई 200 एकड़ की तैयार फसल

आधा दर्जन भर गांव प्रभावित: जानकारी के मुताबिक घटना में आधा दर्जन से अधिक गांव की फसल जल गई है. जिसमें दहिबर, बेलाउर, बड़की कोठिया, छोटकी कोठिया, सोंधिला, इजरी, गोविंदपुर आदि गांव शामिल है. बताया जा रहा है कि आग चिलहरी गांव तक पहुंच गई थी. लेकिन स्थानीय लोगों ने बोरिंग पम्प चलाकर आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे रहे. इसी बीच अग्निशमन की टीम भी दमकल की गाड़ी लेकर पहुंच गई. जिसके बाद टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया.

देर से पहुंची दमकल की गाड़ी:पीड़िता किसानों ने दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर देर से पहुंचने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि यदि समय पर दमकल की गाड़ी पहुंच जाती तो इतने बड़ा नुकसान नहीं होता. इस हादसे में लाखों की तैयार फसल बर्बाद हो गई है. इधर, घटना की सूचना मिलते ही सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीप चंद जोशी पहुंच गए. उन्होंने कहा कि पीड़ित किसानों की क्षति का आकलन किया जा रहा है. जिसके आलोक में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

जलने से तीन मवेशियों की मौत: एक दूसरी घटना में तीन मवेशी जलकर मर गए. हादसा औद्योगिक थाना क्षेत्र के सारीमपुर गांव में हुआ है. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट से खटाल में आग लग गई. जिसके बाद अग्निशमन दस्ता को सूचना दी गई. लेकिन तब तक तीन मवेशियों की जलने से मौत हो गई. जबकि दो मवेशी बुरी तरह से जल गए है. खटाल मालिक रजनीश कुमार सिंह ने बताया कि घटना शाम 5.30 बजे की है. सूचना देने के बाद भी दमकल की गाड़ी 7.30 बजे पहुंची. जिस वजह से तीन मवेशी जलकर मर गए.

यह भी पढ़ें:रोहतास: भीषण आग से 150 बीघे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख, किसानों की मेहनत पर फिरा पानी

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP



ABOUT THE AUTHOR

...view details