बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर में स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल, कांग्रेस और लोजपा आमने-सामने

प्रदेश में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल तैयार नजर आ रहे हैं. आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है.

By

Published : Mar 10, 2020, 7:53 AM IST

बक्सर अस्पताल
बक्सर अस्पताल

बक्सर:जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर कांग्रेस और लोक जनशक्ति पार्टी आमने-सामने नजर आ रही है. बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने डबल इंजन की सरकार को घेरा है.

दरअसल, बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है. कांग्रेस के नेता राज्य सरकार और केंद्र सरकार के नाकामियों को उजागर करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं. कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने बक्सर की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस बक्सर जिले के मतदाताओं ने भारत सरकार में दो-दो बार स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्यमंत्री दिया. उस जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था इतना बदहाल हो जाएगी इसकी कल्पना भी किसी ने नहीं की थी.

देखें पूरी रिपोर्ट

कांग्रेस ने उठाए सवाल
मौके पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार से ये मांग की कि जो स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए बजट बनाया जा रहा है, उस बजट में लूट-खसोट करने की बजाए उन पैसों को अस्पतालों पर खर्च किया जाए. ताकि बिहार का विकास हो सके.

लोजपा ने किया पलटवार
कांग्रेस जिला अध्यक्ष के सवालों पर पलटवार करते हुए लोक जनशक्ति पार्टी के जिला अध्यक्ष अखिलेश कुमार सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस और आरजेडी के समय बिहार की जो स्थिति थी, वह किसी से छिपी हुई नहीं है. महागठबंधन के दलों को सवाल उठाने के बजाए विकास की बात करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details