बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चमकी बुखार को लेकर अजीबोगरीब बयान देने पर घिरे अश्विनी चौबे, कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा

कांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी ने कहा कि स्वास्थ्य राज्य मंत्री अपनी नैतिक जिम्मेदारी लेने की बजाय, लोकसभा चुनाव को इसके लिए कसूरवार ठहरा रहे हैं.

By

Published : Jun 11, 2019, 7:05 PM IST

मुन्ना तिवारी

बक्सर: मुजफ्फरपुर जिले में लगातार हो रहे चमकी बुखार से बच्चों की मौत से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर पूरा प्रदेश दुखी है. चमकी बुखार को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के बयान पर विपक्ष लगातार हमलावर है. अश्विनी चौबे के बयान को लेकर बक्सर से कांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी उर्फ संजय तिवारी ने उनका इस्तीफा मांगा है.

'अश्विनी चौबे का बयान बेहद ही शर्मनाक और निंदनीय'
दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने चमकी बुखार से होने वाली मौत के लिए लोकसभा चुनाव को जिम्मेदार बताया था. अश्विनी चौबे के इस बयान की निंदा करते हुए बक्सर से कांग्रेस विधायक मुन्ना तिवारी ने कहा कि मंत्री अपने नैतिक जिम्मेदारी लेने की बजाय, लोकसभा चुनाव को इसके लिए जिम्मेदार बताने में लगे हैं. क्या मंत्री को नहीं पता है कि जब किसी अधिकारी को दूसरे कामों में लगाया जाता है तो उसकी वैकल्पिक व्यवस्था भी रहती है? ऐसे में लगता इसतरह का बयान देने वाले हमारे मंत्री मानसिक रूप से दिवालिया हो गए हैं.उन्हें तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए. उनका बयान बेहद ही शर्मनाक और निंदनीय है.

मुन्ना तिवारी का बयान

विपक्ष को मिला बैठे बिठाए मुद्दा
बता दें कि लगातार चमकी बुखार से हो रहे बच्चों की मौत से पूरा देश मर्माहत है. इस बीमारी को रोकने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार पूरी कोशिश में लगी है. ऐसे में केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का यह बयान विपक्ष को बैठे बिठाए मुद्दा दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details