बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर में छठ महापर्व का शांतिपूर्ण समापन

आज अंतिम दिन बड़ी संख्या में छठ व्रतियों ने गंगा घाट पहुंचकर उगते हुए भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. साथ ही व्रतियों ने अपना 36 घंटे का निर्जला व्रत संपन्न किया.

By

Published : Nov 3, 2019, 7:44 AM IST

लोकआस्था का महापर्व

बक्सर: 4 दिवसीय लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा का आज अंतिम दिन है. छठ व्रतियों ने उगते हुए भगवान भास्कर को अर्घ्य देकर 36 घंटे का अपना निर्जला व्रत संपन्न किया.

भगवान भास्कर को दिया अर्घ्य
आज अंतिम दिन बड़ी संख्या में छठ व्रतियों ने गंगा घाट पर पहुंचकर उगते हुए भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. साथ ही वर्ती अपना 36 घंटे का निर्जला व्रत को संपन्न किया. इस मौके पर छठ व्रतियों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्यमंत्री सह स्थानीय सांसद अश्वनी कुमार चौबे पहुंचे. अपने क्षेत्र के जनता के साथ ही साथ देशवासियों और प्रदेश वासियों को छठ पूजा की शुभकामना दी.

अंतिम दिन उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ छठ का समापन

लोग छठ मना रहे है प्राचीन काल से
केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने कहा कि लोक आस्था के महापर्व छठ प्राचीन काल से ही लोग मनाते आ रहे हैं. त्रेता युग में भगवान राम की पत्नी सीता तो महाभारत काल में पांडवों की पत्नी द्रौपदी ने छठ पूजा कर भगवान भाष्कर से कई वर प्राप्त की थी. आज हिंदुस्तान ही नहीं विदेशों में भी बड़े ही धूमधाम के साथ छठ का व्रत किया जा रहा है.

घाट पर मौजूद लोग

सुरक्षा कर्मियों को सादे लिबास में किया गया था तैनात
गौरतलब है, की चार दिनों से चल रहे लोकआस्था के महापर्व छठ पूजा को लेकर जिलप्रशासन के तरफ से गंगा घाटों से लेकर घाट पर जाने वाले तमाम रास्तो पर बड़ी संख्या में महिला और पुरुष सुरक्षा कर्मियों को सादे लिबास में तैनात किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details