बिहार

bihar

बक्सर में 31 जनवरी से महाशिविर का आयोजन, 25 हजार मरीजों के मोतियाबिंद ऑपरेशन का लक्ष्य

By

Published : Jan 26, 2021, 8:50 PM IST

बक्सर चौसा मुख्य मार्ग पर प्रगति पेट्रोल पंप के समीप मोतियाबिंद के ऑपरेशन का महाशिविर का आयोजन किया जा रहा है. इस शिविर में मोतियाबिंद के रोगियों का फेको विधि द्वारा निशुल्क इलाज किया जाएगा. इसका उद्घाटन 31 जनवरी सांसद अश्विनी कुमार चौबे करेंगे.

Cataract operation camp
Cataract operation camp

बक्सर: जिले में मोतियाबिंद के ऑपरेशन का महाशिविर का आयोजन किया जा रहा है. गुजरात के राजकोट स्थित श्री रणछोड़ दास जी बापू चैरिटेबल अस्पताल और श्री राम कर्मभूमि नया सिद्धाश्रम बक्सर के संयुक्त प्रयास से मानवता को समर्पित मोतियाबिंद ऑपरेशन का महाशिविर आयोजित की जा रही है.

महाशिविर का आयोजन 31 जनवरी से प्रारंभ होकर अगले 2 महीने तक चलने वाले इस कार्यक्रम में करीब 25 हजार मरीजों के ऑपरेशन का लक्ष्य रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री सह बक्सर से सांसद अश्विनी कुमार चौबे इसका उद्घाटन करेंगे.

बक्सर में महाशिविर का होगा आयोजन

गौरतलब है कि बक्सर चौसा मुख्य मार्ग पर प्रगति पैट्रोल पंप के बगल में चलने वाले इस शिविर में मोतियाबिंद के रोगियों का फेको विधि द्वारा निशुल्क इलाज किया जाएगा. इस दौरान बिना चीरा और टांका लगाएं रोगियों की आंखों में लेंस बिल्कुल निशुल्क लगाया जाएगा. आयोजन को लेकर यहां विशाल पंडाल बनाने की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें -अररिया: निशुल्क जांच शिविर में 180 नेत्र रोगियों की जांच

ट्रस्ट द्वारा बिल्कुल निशुल्क इलाज
'गुरुदेव के आशीर्वाद से ट्रस्ट द्वारा देशभर में कैंप लगाकर प्रत्येक वर्ष लाखों मरीजों की इलाज की जाती है. हमारे लिए मरीज भगवान तुल्य होते हैं संस्था की तरफ से रोगी रोगियों के साथ आए हुए परिजन के रहने व खाने पीने की व्यवस्था भी बिल्कुल निशुल्क की जाती है. इलाज के लिए बाहर में मरीजों के करीब 20 हजार रुपये खर्च हो जाते हैं, वह इलाज यहां बिल्कुल निशुल्क होती है. मरीज को केवल अपना आधार कार्ड लाकर यहां अपना निबंधन करा लेना है.'- प्रवीण वासनी, ट्रस्ट के प्रबंधक

ABOUT THE AUTHOR

...view details