बिहार

bihar

By

Published : Jan 7, 2022, 9:45 PM IST

ETV Bharat / state

'काबिले तारीफ है बेजुबानों के हमदर्द का कार्य, होनी चाहिए हर स्तर पर मदद'

बक्सर में स्नैक रेस्क्यूअर हरिओम चौबे की तारीफ बक्सर एसडीएम ने की है. उनकी तारीफ इलाके के अन्य लोग भी करते हैं. एसडीएम ने अन्य लोगों को भी उनकी मदद करने की बात कही है. पढ़ें रिपोर्ट..

बक्सर में स्नैक रेस्क्यूअर हरिओम चौबे
बक्सर में स्नैक रेस्क्यूअर हरिओम चौबे

बक्सरः बिहार के बक्सर में स्नैक रेस्क्यूअर हरिओम चौबे (Snack Rescuer Hariom Choubey) की तारीफ हर तरफ हो रही है. आम हो या खास वन्य जीवों के प्रति उनका प्रेम एवं समर्पण देखकर सभी लोग उनकी प्रशंसा कर रहें हैं. इसी क्रम में बक्सर एसडीएम धीरेंद्र कुमार मिश्रा ने भी हरिओम की तारीफ करते हुए कहा कि वन्यजीवों से उनका लगाव और उनका कार्य काबिले तारीफ है.

यह भी पढ़ें- लावारिस पशु-पक्षियों के मसीहा बने हरिओम, अब तक 3 हजार सांपों का कर चुके हैं रेस्क्यू

अनुमंडल पदाधिकारी ने लोगों से अपील भी की कि अपने सीमित संसाधन से हरिओम जीवों की सुरक्षा और सेवा में तो लगे ही हैं. चूंकि अकेले इतना बड़ा कार्य संभव नहीं है, ऐसे में लोगों को चाहिए कि इनकी मदद करें. एसडीएम ने कहा कि इस उम्र में वन्य जीवों के प्रति इतना लगाव देखकर अभिभूत हूं. इतनी सेवा वे अपने संसाधनों से कर रहे हैं, ऐसे लोगों के प्रति समाज के लोगों को भी आगे आना चाहिए.

बक्सर में स्नैक रेस्क्यूअर हरिओम चौबे की एसडीएम ने की तारीफ

उन्होंने कहा, उनकी तन मन धन से मदद करनी चाहिए. हम लोग भी लगातार उनके संपर्क में रहते हैं, जहां तक बन पड़ती है, उनकी मदद भी करते हैं. बक्सर में जहां कहीं भी जानवर भटक जाते हैं या घायल हो जातें हैं, उनकी वे इलाज करतें हैं. एसडीएम ने कहा कि मेरी तो अभी उनसे एक दो बार ही मुलाकात हुई है. उनका कमिटमेंट देखकर बहुत अच्छा लगता है, जिस तरह वे वन्यजीवों की मदद के लिए सभी लोगों को प्रेरित कर रहें हैं, लोगों को भी चाहिए कि उनसे जुड़ें.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details