बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: राजस्थान में बेची गई युवती को पुलिस ने किया सकुशल बरामद, 2 माह पहले हुई थी लापता

बक्सर से करीब दो महीने पहले इटाढ़ी थाना क्षेत्र से अगवा युवती को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि लड़की को राजस्थान में बेच दिया गया था लेकिन परिजनों ने इसकी कोई जानकारी पुलिस को नहीं दी थी. पुलिस ने खुद इस तरह के मामलों में संज्ञान लेने की बात कही. साथ ही पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि बेटियों के गायब होने की जानकारी तुरंत पुलिस को दें.

By

Published : Nov 13, 2020, 4:20 PM IST

बक्सर
बक्सर

बक्सर: घर की लड़कियों के गायब होने के बावजूद परिजन इसकी शिकायत समाज के डर से नहीं करते हैं. इस कारण से पुलिस ऐसे मामलों में जल्द से जल्द कार्रवाई नहीं कर पाती है. जिसकी वजह से पुलिस को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. बक्सर के ईटाढ़ी से ऐसा ही मामला सामने आया.

क्या है पूरा मामला
ईटाढ़ी थाना क्षेत्र से करीब दो महीने पहले एक लड़की गायब हो गई थी. बताया जा रहा है कि राजस्थान में उसे बेच दिया गया था. एसपी ने बताया कि यह मामला बेहद संगीन था. बावजूद इसके युवती के परिवार के द्वारा पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी. मामला जैसे ही पुलिस के संज्ञान में आया युवती की बरामदगी के लिए पुलिस सक्रिय हो गई. और ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिलीं.

दो महीने से गायब युवती की सकुशल बरामदगी

पूछताछ के आधार पर लड़की की हुई बरामदगी
गिरफ्तार लोगों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही थी. जिनके आधार पर मुफ्फसिल थानाध्यक्ष मनोज कुमार के नेतृत्व में इटाढ़ी थानाध्यक्ष आलोक कुमार के साथ पुलिस टीम को युवती की बरामदगी के लिए राजस्थान भेजा गया. वहां स्थानीय पुलिस की मदद से चिन्हित ठिकानों पर कई जगह छापेमारी की गई. इस बीच पुलिस की लगातार छापेमारी से घबराए अपहर्ता युवती को लेकर बक्सर वापस लौट आए. इस बीच पुलिस की लगातार दबिश जारी थी. आखिरकार रात के अंधेरे में अपहर्ताओं ने युवती को छोड़ दिया. जिसके तुरंत बाद पुलिस ने लड़की को बरामद किया और उससे पूछताछ की.

अपहर्ताओं का है संगठित गिरोह
युवती से की गई पूछताछ में बक्सर से राजस्थान तक उसके जाने से लेकर वापस लौटने के बीच पुलिस को कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है.जिसके आधर पर पुलिस मान रही है कि ये अपहर्ताओं का एक संगठित गिरोह है जो काफी दिनों से गुपचुप तरीके से अपने काम को अंजाम देने में लगा था.

पुलिस ने परिजनों से सामने आकर सूचना देने की अपील की
लड़की के गायब होने के बावजूद परिजन समाज के डर और लोक लाज की वजह से इसकी शिकायत नहीं करते. पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार सिंह ने जिलेवासियों से अपील की है कि यदि किसी की भी लड़की पूर्व में गायब हुई है. और उसने पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी है. तो इसकी सूचना दें. पुलिस उनकी सूचना बिल्कुल गुप्त रखते हुए कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details