बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन 4 में लोगों ने खींचे हाथ तो आगे आया जिला प्रशासन, गरीबों तक पहुंचाई जा रही मदद

प्रशासन की तरफ से जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री दी जा रही है. वहीं, लॉकडाउन खत्म होने के बाद इनके रोजगार पर भी फोकस किया जाएगा, जिससे परेशानियां दूर हो सके.

By

Published : May 25, 2020, 7:20 PM IST

Updated : May 26, 2020, 11:23 PM IST

buxar
buxar

बक्सर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने समाज के हर वर्ग को झकझोर कर रख दिया है. अपने परिश्रम एवं हुनर की बदौलत परिवार चलाने वाले लोग अब दूसरों पर आश्रित है. जिला प्रशासन की तरफ से इन लोगों की लगातार मदद की जा रही है. सोमवार को झुग्गी झोपड़ी में जीवनयापन करने वाले इन लोगों के बीच डीएम ने राहत सामग्री का वितरण किया.

सड़क किनारे छोटे-छोटे रोजगार कर, जीवनयापन करने वाले लोगों के समान का खरीदार नहीं मिल रहा है. लम्बे समय से रोजगार नहीं मिलने से लोगों के सामने भुखमरी के हालात पैदा हो गए हैं. हालांकि प्रशासन की तरफ से इन लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है. सड़क किनारे झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों के बीच राहत सामग्री बांटने अंचलाधिकारी सत्येंद्र कुमार सिंह पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा जिला प्रशासन का पहला लक्ष्य है किसी व्यक्ति को भूखे नहीं सोने देना है. अगर लोग कमजोर रहेंगे तो कई तरह की बीमारी होगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

लॉकडाउन बढ़ने पर लोगों ने खींचा हाथ
बता दें कि लॉकडाउन 1 के दौरान कुछ राजनीतिक पार्टी और सामाजिक कार्यकर्ताओं की तरफ से जरूरतमंदों के बीच राहत समाग्री बांटी जा रही थी. हालांकि लॉकडाउन बढ़ने के बाद धीरे-धीरे राहत सामग्री मिलना बंद हो गया है. ऐसे में गरीबों की परेशानियां और बढ़ गई है. लेकिन प्रशासन इन गरीबों तक सहायता प्रदान करने में जुटी है.

Last Updated : May 26, 2020, 11:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details