बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर: सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने को लेकर ASI समेत 3 गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर है. आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले लोगों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा.

By

Published : Apr 6, 2020, 4:39 PM IST

सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज पोस्ट
सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज पोस्ट

बक्सर: कोरोना को लेकर पूरे देश में हाई अलर्ट जारी है. ऐसे में हालात में जहां एक ओर पूरा पुलिस प्रशासन इस महामारी के खिलाफ एकजुट होकर जंग लड़ रहा है. वहीं, बक्सर से जिला प्रशासन को एक शर्मशार करने वाली सनसनीखेज वारदात सामने आई है. दरअसल, यहां सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज पोस्ट को लेकर जिला पुलिस कप्तान ने नवानगर थाने के एसआई संतोष कुमार समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

'सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन की नजर'
मामले की जानकारी देते हुए जिला पुलिस कप्तान उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि नवानगर थाना के एएसआई समेत अलग-अलग थाना क्षेत्र से दो अन्य लोगों को व्हाट्सएप ग्रुप में भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने के मामले में एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि पूरे जिले में कहीं भी कोई भी व्यक्ति अगर सोशल मीडिया पर अनर्गल पोस्ट या मैसेज करेंगे. तो उनपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, अगर किसी जिम्मेदार पद पर रहने वाला कोई भी कर्मी किसी तरह का भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने में दोषी पाया जाएगा. तो ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस कड़ी में वानगर थाना के एएसआई को डिसमिस कर जेल भेज दिया गया है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जिला प्रशासन में हड़कंप
एएसआई पर हुए सख्त कार्रवाई के बाद पुलिस महकमा से लेकर आम लोगों के बीच हड़कंप मच गई. कार्रवाई के भय से कई लोगों ने पहले के पोस्ट को डिलीट कर दिया है. आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले लोग सोशल मीडिया को छोड़कर खुद को लॉकडाउन कर लिया है. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने जिले के सभी डीएसपी और थानेदार को सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखने को कही थी. उन्होंने भड़काऊ मैसेज पोस्ट करने वाले लोगों पर सख्ती से निपटने के आदेश दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details