बिहार

bihar

बक्सर: अश्विनी चौबे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना महामारी को लेकर की समीक्षा बैठक

By

Published : May 12, 2020, 6:42 PM IST

कोरोना महामारी को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बक्सर, रोहतास और कैमूर के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षकों और सिविल सर्जन के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई दिशा-निर्देश दिए.

बक्सर
बक्सर

बक्सर:केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कोविड-19 के मौजूदा हालात को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में बक्सर, रोहतास और कैमूर के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षकों और सिविल सर्जन शामिल हुए. ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की गई.

बता दें कि इस बैठक में अश्विनी कुमार चौबे ने इन 3 जिले में कोरोना को लेकर की जा रही आगे की तैयारियों की जानकारी ली. साथ ही दुसरे राज्यों से आए प्रवासी मजदूरों और क्वॉरेंटाइन सेंटरों की स्थिति की भी जानकारी ली.

संदिग्धों की टेस्टिंग के लिए मशीन लगाने का आश्वासन

बैठक के दौरान अश्विनी चौबे ने तीनों जिलों में ट्रूनेट मशीन के इंस्टॉलेशन पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि तीनों जिलों में यह मशीन उपलब्ध करवाई जा रही है. इससे स्क्रीनिंग और टेस्टिंग में काफी मदद मिलेगी. कोरोना संदिग्धों के टेस्टिंग का रिजल्ट जल्द से जल्द मिल जाएगा.

कोरोना महामारी को लेकर समीक्षा बैठक

पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश

इसके अलावे केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने तीनों जिलों में आ रहे प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग, उसके रहने और खाने की व्यवस्था की भी जानकारी ली. वहीं, उन्होंने दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि किसी तरह की भी परेशानी मजदूरों को ना हो, इसका ध्यान रखा जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि तीनों जिले के बॉर्डर पर अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है.

लोगों से मंत्री ने की अपील

कोरोना को लेकर अश्विनी चौबे ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी के समय में एहतियात बरतें. लॉकडाउन और सोशसल डिस्टेंसिंग का पालन करें और जिला प्रशासन का सहयोग करें.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने की समीक्षा बैठक

पदाधिकारियों ने दिए सुझाव

इस बैठक के दौरान तीनों जिलों के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी इस माहामारी से निपटने के लिए सुझाव दिए. वहीं, कैमूर के जिलाधिकारी ने प्रवासी मजदूरों के लिए खुलने वाली ट्रेनों की जानकारी भी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details