बिहार

bihar

By

Published : Feb 27, 2022, 4:45 PM IST

ETV Bharat / state

यूपी चुनाव पर बोले केंद्रीय मंत्री- गलत चरित्रवालों को दिया है टिकट, सपा से जनता लेगी बदला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बक्सर सांसद अश्विनी चौबे बक्सर में भाजपा की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि इस बार भी यूपी में योगी की सरकार ही बनेगी. पढ़ें रिपोर्ट..

बक्सर पहुंचे केंद्रीय मंत्री
बक्सर पहुंचे केंद्रीय मंत्री

बक्सरः बक्सर का अतिथि गृह इन दिनों विशेष गुलजार दिख रहा है. यूपी विधानसभा चुनाव प्रचार में जाने और आने के बाद बक्सर अतिथि गृह केंद्रीय मंत्रियों का केंद्र (Ashwani Chaubey and Giriraj Singh in Buxar) बन गया है. उत्तर प्रदेश में आज पांचवे चरण का मतदान हो रहा है. इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बक्सर पहुंचे. उन्होंने योगी आदित्यनाथ की जीत का दावा किया. वहीं बक्सर सांसद अश्विनी चौबे ने भी कहा कि उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बन रहा है.

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: अश्विनी चौबे ने यूपी में फिर से सरकार बनाने का किया दावा, कांग्रेस बोली- होगा सूपड़ा साफ

बक्सर में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, जिस तरह सूरज का निकलना तय है, उसी प्रकार योगी आदित्यनाथ का पुनः मुख्यमंत्री बनना तय है. अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि कसैया के श्राप देने से कहीं गाय थोड़े ही मरती है. अखिलेश अपना देखें कि मीडिया में आया है कि 10 को रिजल्ट निकलेगा और वे 13 मार्च को टिकट कटा कर विदेश जाने वाले हैं. जिसको मुख्यमंत्री बनना होगा वह विदेश क्यों जाएगा? समाजवादी पार्टी ने अपराध किया है, उत्तर प्रदेश के अंदर. अपराध का बदला उत्तर प्रदेश की जनता लेगी. जिन्होंने दंगाइयों का साथ दिया, जिन्होंने गुंडों का साथ दिया. जिस तरह के चरित्र वाले लोगों को सपा ने टिकट दी है, उसके चेहरे में ही दिख रहा है कि वह जीतेगा तो क्या करेगा. उन्होंने कहा कि समाजवादी के इतिहास में भरा हुआ है राम भक्तों की हत्या करना. उस पर वह जवाब नहीं देंगे.

केंद्र की सरकार में मंत्री और बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने भी कहा कि उत्तर प्रदेश अब उत्तम प्रदेश बन रहा है. मामला केवल संख्या का नहीं है, शांति और सद्भावना का भी है. उत्तर प्रदेश में गरीबों को लगातार महीने में दो बार अनाज दिया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी को सभी वर्गों का समर्थन मिल रहा है. यूपी में एक बार फिर भाजपा की सरकार बन रही है. हम 300 से अधिक सीटें जीतेंगे.

गौरतलब है कि आज यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान चल रहा है. कुल 560 आदर्श मतदान केन्द्र तथा 171 समस्त महिलाकर्मी मतदेय स्थल बनाए गए हैं. चौथे चरण का मतदान पूरा होने के बाद राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से अब तक 231 सीटों पर मतदान हो चुका है और आज रविवार को 61 सीटों पर मतदान होने के बाद 292 सीटों का मतदान पूरा हो जाएगा. इसके बाद अंतिम दो चरणों में तीन मार्च और सात मार्च को 111 सीटों पर मतदान होगा.

यूपी में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से सात मार्च के बीच सात चरणों में प्रस्तावित है. पांचवें चरण में सुलतानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, अमेठी और रायबरेली जिले में मतदान हो रहा है. बता दें कि उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर बक्सर में केंद्रीय मंत्रियों का आना जाना लगातार बना हुआ है. बक्सर चूंकि उत्तर प्रदेश और बिहार का सीमावर्ती जिला है. यहां गंगानदी बिहार और उत्तर प्रदेश की विभाजन रेखा है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details