बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने पर बोले अश्वनी चौबे- नरेंद्र मोदी के कारण ही हुआ संभव

केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने कहा है कि पीएम मोदी की पहल पर पूरे विश्व ने मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया है.

By

Published : May 2, 2019, 8:12 PM IST

Updated : May 2, 2019, 8:40 PM IST

बक्सर:मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने पर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने कहा कि 21वीं सदी का भारत विश्व गुरु बनने की रास्ते पर खड़ा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के पहल पर पूरे विश्व ने मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित किया है.यह भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत है.

वैश्विक आतंकी घोषित
दरअसल, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में बुधवार को मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है. इसके बाद से यूएन के इस फैसले को भारत की एक बड़ी कूटनीतिक जीत मानी जा रही है. इस पर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्वनी कुमार चौबे ने कहा कि ये सब नरेंद्र मोदी के कारण ही संभव हो सका है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत को एक नई पहचान मिली है.

अश्वनी कुमार चौबे, केंद्रीय राज्य मंत्री

विपक्ष पर साधा निशाना
इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अपने देश में रहने वाले कुछ व्यक्ति विशेष और पार्टियों को उस वक्त ज्यादा दर्द होता है, जब हमारी सरकार देशद्रोहियों और आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई करती है. ऐसे लोगों को हिंदुस्तान में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

कई आतंकी हमलों का साजिशकर्ता
गौरतलब है कि मसूद अजहर भारत में कई आतंकी हमलों का साजिशकर्ता है. इसी वर्ष 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला हुआ था,जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना के बाद से ही लगातार राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने की मांग की जाने लगी थी. इसके बाद बुधवार को इस फैसले पर मुहर लग गई.

Last Updated : May 2, 2019, 8:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details