बिहार

bihar

BJP नेता ने कृषि पदाधिकारी पर लगाया आरोप, कहा- देते हैं हरिजन एक्ट में जेल भेजने की धमकी

By

Published : Jan 20, 2021, 6:41 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता सुशील राय ने जिला कृषि पदाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि किसानों की समस्याओं को लेकर फोन करने पर जिला कृषि पदाधिकारी हरिजन एक्ट में जेल भेजने की धमकी देते हैं.

Sunil rai
सुशील राय

बक्सर:भारतीय जनता पार्टी के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता सुशील राय ने जिला कृषि पदाधिकारी कृष्ण नंदन चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने जिलाधिकारी अमन समीर से शिकायत की है. इसके बाद जिला में सियासत तेज हो गई है. विपक्षी पार्टी के नेताओं ने सरकार पर हमला बोलना शुरू कर दिया है.

यूरिया की किल्लत को लेकर किया था फोन
सुशील राय ने कहा "राजपुर प्रखंड के किसानों ने यूरिया की किल्लत और कालाबाजारी को लेकर शिकायत की थी. इसके बाद स्थिति जानने के लिए मैंने जिला कृषि पदाधिकारी को फोन किया. फोन उठाने के साथ ही कृषि पदाधिकारी ने धमकी देते हुए फोन नहीं करने की चेतावनी दी और हरिजन एक्ट (एससी एसटी एक्ट) लगाकर जेल भेज देने की धमकी दी. इसकी शिकायत मैंने जिलाधिकारी से की है.

देखें वीडियो
कृषि पदाधिकारी का विवादों से है पुराना रिश्ताजिला कृषि पदाधिकारी कृष्णनंदन चक्रवर्ती का विवादों से पुराना रिश्ता है. 2018-19 और 2019-20 में राज्य सरकार द्वारा जिला के किसानों के लिए 750 क्विंटल ढईचा घास बीज और 350 क्विंटल अरहर बीज 90% अनुदान पर किसानों को देने के लिए भेजा गया था. कृष्णनंदन ने डीलरों की मिली भगत से फर्जी सूची बनाकर सारे बीज बाजार में बेच दिया था. इस मामले का खुलासा इटीवी भारत द्वारा किए जाने के बाद जांच के लिए पटना से पहुंचे अधिकारियों ने मामले को सही पाते हुए, जांच का आदेश दिया था. यह जांच सालों से लंबित पड़ा है.

विपक्ष ने कसा तंज
सत्ताधारी दल के नेता द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी पर लगाए गए आरोप के बाद राजपुर से कांग्रेस के विधायक विश्वनाथ राम ने राज्य सरकार पर तंज कसा है.

"नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुरू से ही यह बात कहते आए हैं कि सुशासन की सरकार में अफसरशाही चरम पर है. जिला स्तर के पदाधिकारियों की बात कौन कहे प्रखंड के बीडीओ और सीओ भी जनप्रतिनिधियों की बात नहीं सुनते हैं. पहले भी जिला कृषि पदाधिकारी के खिलाफ कई बार लोगों ने धमकी देने का आरोप लगाया है. इसके बाद भी अब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके कारण अब वे सत्ताधारी दल के नेताओं को धमकी देने लगे हैं. यही हाल रहा तो किसानों का काम कैसे होगा?"- विश्वनाथ राम, कांग्रेस विधायक

राजपुर से कांग्रेस के विधायक विश्वनाथ राम

यह भी पढ़ें-मौसम की मार और अधिकारियों की अनदेखी से परेशान हैं बक्सर के किसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details