बिहार

bihar

ETV Bharat / state

50 हजार रुपए रिश्वत लेते लेखा पदाधिकारी गिरफ्तार, कहा- DDC के आदेश पर लिया घूस

डीडीसी कार्यालय में कार्यरत लेखा पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि मनरेगा में भुगतान के लिए 50 हजार रुपए की मांग की थी. जिसके बाद धर्मेंद्र कुमार पैसा ले रहे थे.

By

Published : Aug 27, 2020, 1:50 AM IST

Updated : Aug 27, 2020, 6:13 AM IST

buxar
buxar

बक्सर:जिले में विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. डीडीसी कार्यालय में कार्यरत वरीय लेखा पदाधिकारी को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि 50 हजार रुपये घूस लेते हुए उसे रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है. वहीं, इस मामले में डीडीसी की भी संलिप्ता होने की बात सामने आ रही है. फिलहाल इस पूरे मामले की जांच चल रही है.

लेखा पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि नियाजीपुर पंचायत के पंचायत रोजगार सेवक मनोरंजन सिंह ने शिकायत की थी. वह घूस देने गए थे, जिसके बाद घूस ले रहे बक्सर डीडीसी कार्यालय में कार्यरत लेखा पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार को विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, गिरफ्तार आरोपी धर्मेंद्र कुमार ने डीडीसी के आदेश पर घूस लेने की बात कही है.

देखें रिपोर्ट

'50 हजार घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार'
विजिलेंस टीम को लीड कर रहे उपाधीक्षक सर्वेश कुमार के अनुसार सिमरी प्रखंड के नियाजीपुर पंचायत के पंचायत रोजगार सेवक ने विजिलेंस में एक लिखित शिकायत की थी, जिसमे कहा गया है कि पंचायत के वर्ष 2016-17 से 2019-20 तक कुल 83 योजना में कार्य हुआ था. जिसकी जांच उप विकास आयुक्त करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की थी. लेकिन उप विकास आयुक्त ने वरीय लेखा पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार से मिलने की बात कही. लेखा पदाधिकारी ने मिलने के बाद इनके द्वारा एक लाख रुपये की मांग की गई, जिसमे से पचास हजार लेते हुए आज रंगे हाथ पकड़े गए.

इस मामले में पटना विजिलेंस की टीम ने डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की थी. बताया जा रहा है कि इसमें इंस्पेक्टर संजय चतुर्वेदी ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. इस टीम में सब इंस्पेक्टर शशिकांत के अलावे राजू तिवारी शामिल थे.

Last Updated : Aug 27, 2020, 6:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details