बिहार

bihar

By

Published : Nov 6, 2020, 11:01 PM IST

ETV Bharat / state

बक्सर में एक बार फिर से बरपा कोरोना का कहर, 24 घंटे के अंदर 15 मरीजों की हुई पुष्टि

बक्सर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. ऐसे में जिले के 6 प्रखंड से 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसकी वजह से जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

buxar
बक्सर

बक्सर:जिले में कोरोना संक्रमण एक बार से पांव पसारना शुरू कर दिया है. पिछले 3 दिनों से जिले के अलग-अलग प्रखंडों से लगतार कोरोना पॉजिटिव मरीज के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे के अंदर जिले के 6 प्रखंड ब्रह्मपुर, सिमरी, इटाढ़ी, बक्सर और राजपुर से 15 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा गया है.

कोरोना का कहर जारी
प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. नरेश कुमार ने बताया कि जन जागरूकता के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. त्यौहारों को देखते हुए जिले वासियों से यह अपील भी की जा रही है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. खुद को भी सुरक्षित रखें और दूसरे को भी सुरक्षित रखने में सहयोग करें. उन्होंने बताया कि बक्सर में अब तक 2 लाख 89 हजार 344 लोगों का कोरोना जांच कराया गया है. जिनमें से 2 लाख 89 हजार 27 लोगो का रिपोर्ट मिल चुका है. 3 हजार 374 लोगों पॉजिटिव पाये गए हैं और 2 लाख 85 हजार 653 लोग का रिपोर्ट निगेटिव आया है. जिले में अब भी कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 58 है.

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां
बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान बक्सर जिले में राजनीतिक पार्टी के नेताओं की ओर से कई जनसभाएं और रोड शो किया गया था. जहां सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ायी गई थी. एनडीए के नेताओ ने जिले में कुल 6 जनसभा और 1 रोड शो किया था. वहीं, महागठबन्धन के नेताओ ने कुल 4 जनसभा किया था. इसके साथही असदुद्दीन ओवैसी ने भी एक जनसभा किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details